NDTV Khabar

कैरीबियाई क्रिकेटर क्रिस गेल पर 'ग्लोबल प्रतिबंध' के पक्ष में इयान चैपल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कैरीबियाई क्रिकेटर क्रिस गेल पर 'ग्लोबल प्रतिबंध' के पक्ष में इयान चैपल

क्रिस गेल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कैरीबियाई क्रिकेटर क्रिस गेल की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने एक तरह से अपील कर डाली है कि गेल पर दुनिया भर में क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया जाए। बिग बैश लीग के दौरान क्रिस गेल ने चैनल 10 की एक पत्रकार Mel McLaughlin को लेकर जो टिप्पणी कर डाली उसका असर गेल के करियर पर पड़ सकता है।

टीम ने लगाया 10 हजार डॉलर का जुर्माना
मैच के दौरान गेल की प्रतिक्रिया की वजह से उनकी टीम Melbourne Renegades ने उन पर दस हजार अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लगा दिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया गेल पर प्रतिबंध लगाता है तो बिग बैश लीग में उनकी वापसी का प्लान खटाई में पड़ सकता है।

इयान चैपल ने कहा कि अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने क्लबों से कहता है कि वह गेल पर प्रतिबंध लगा दे तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी। उन्होंने यह भी कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आईसीसी या अलग-अलग देशों से गेल पर प्रतिबंध लगाने को कहता है तो भी उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी। वे कहते हैं कि दरअसल गेल को बैन करने की ग्लोबल कोशिश होनी चाहिए।

पत्रकार पर टिप्पणी से विवाद
दरअसल सोमवार को बिग बैश लीग में Melbourne Renegades और होबार्ट हरिकेन्स के बीच मैच के दौरान गेल ने टीवी पत्रकार McLaughlin की "आंखों की तारीफ़" करते हुए जो टिप्पणी की उसकी कई लोग कड़ी आलोचना कर रहे हैं। इयन चैपल का कहना है कि गेल लगातार ऐसी हरकतें करते रहते हैं और उन पर प्रतिबंध लगना ही चाहिए।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement