Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

ICC ने 2021 महिला वनडे वर्ल्डकप के शेड्यूल की घोषणा की, सेमीफाइनल-फाइनल के लिए रखा रिजर्व डे..

न्यूजीलैंड में होने वाले 2021 वनडे वर्ल्डकप (World Cup) के दोनों सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व दिन का आवंटन किया है. आईसीसी ने न्यूजीलैंड में छह फरवरी से सात मार्च तक होने वाले टूर्नामेंट का कार्यक्रम जारी किया है जिसमें 31 मैच खेले जाएंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ICC ने 2021 महिला वनडे वर्ल्डकप के शेड्यूल की घोषणा की, सेमीफाइनल-फाइनल के लिए रखा रिजर्व डे..

महिला वनडे वर्ल्ड के सेमीफाइनल और फाइनल में होंगे रिजर्व दिन

खास बातें

  1. महिला 2021 वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल की घोषणा
  2. महिला 2021 वनडे सेमीफाइनल और फाइनल में रखा रिजर्व डे
  3. महिला टी-20 वर्ल्डकप का सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से हुआ था रद्द
वेलिंग्टन:

Women's ODI World Cup 2021: भारत के खिलाफ टी 20 महिला वर्ल्डकप (World Cup) सेमीफाइनल में मैदान पर उतरे बिना ही इंग्लैंड के बाहर होने से सबक लेते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने न्यूजीलैंड में होने वाले 2021 वनडे वर्ल्डकप (World Cup) के दोनों सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व दिन का आवंटन किया है. आईसीसी ने न्यूजीलैंड में छह फरवरी से सात मार्च तक होने वाले टूर्नामेंट का कार्यक्रम जारी किया है जिसमें 31 मैच खेले जाएंगे. तीनों नाकआउट मैचों के अगले दिन रिजर्व दिन का प्रावधान रखा गया है. पिछले हफ्ते भारत के खिलाफ महिला टी20 वर्ल्डकप सेमीफाइनल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। भारत ने ग्रुप चरण में बेहतर रैंकिंग के कारण फाइनल में जगह बनाई थी.महिला टी20 वर्ल्डकप के लिए रिजर्व दिन नहीं रखने के कारण आईसीसी को आलोचना का सामना करना पड़ा था. महिला वनडे वर्ल्डकप छह स्थलों पर खेला जाएगा जिसमें आकलैंड का ईडन पार्क, तौरंगा का बे ओवल, हैमिल्टन का सेडन पार्क, डुनेडिन का यूनिवर्सिटी ओवल, वेलिंगटन का बेसिन रिजर्व और क्राइस्टचर्च का हेगले ओवल शामिल हैं. टूर्नामेंट का पहला मैच आकलैंड में मेजबान और क्वालीफाइंग टीम के बीच खेला जाएगा. सेमीफाइनल मुकाबले तौरंगा और हैमिल्टन में क्रमश: तीन और चार मार्च को खेले जाएंगे जबकि फाइनल सात मार्च को क्राइस्टचर्च में होगा.

न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका पहले ही विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं. आईसीसी महिला चैंपियनशिप और इसके बाद जुलाई में श्रीलंका में क्वालीफाइंग टूर्नामेंट की समाप्ति के बाद बाकी बची चार टीमें तय होंगी।
आठ टीमों के राउंड रोबिन प्रारूप में प्रत्येक टीम एक दूसरे के खिलाफ एक मैच खेलेगी और शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी.


टिप्पणियां

टूर्नामेंट की कुल इनामी राशि 55 लाख न्यूजीलैंड डालर होगी और इसके सभी मैचों का सीधा प्रसारण किया जाएगा.आईसीसी के सीईओ मनु साहनी ने कहा, ‘‘वैश्विक खेल की प्रगति और विकास की हमारी रणनीति के हिस्से के तौर पर महिला क्रिकेट के विकास के लिए आईसीसी ने दीर्घकालीन प्रतिबद्धता जताई है.'' उन्होंने कहा, ‘‘हमें बेहद गर्व है कि पिछले कुछ वर्षों में हमने आईसीसी प्रतियोगिताओं की इनामी राशि में इजाफे में काफी प्रगति की है जिसमें न्यूजीलैंड में 2021 में होने वाले महिला क्रिकेट वर्ल्डकप की इनामी राशि 55 लाख न्यूजीलैंड डालर की गई है जो 2017 में 31 लाख न्यूजीलैंड डालर और 2013 में तीन लाख 16 हजार न्यूजीलैंड डालर थी.''

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... फराह खान को सेलिब्रिटीज के वर्कआउट वीडियो शेयर करने पर आया गुस्सा, बोलीं- हमारे ऊपर रहम करिये...

Advertisement