आईसीसी ने विश्वकप के लिए मोहित के नाम को मंजूरी दी

चोटिल इशांत शर्मा

दुबई:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने रविवार को पुष्टि की कि क्रिकेट विश्व कप की प्रतियोगिता तकनीकी समिति ने चोटिल इशांत शर्मा की जगह मोहित शर्मा को 14 फरवरी से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में शामिल करने की अनुमति दे दी है। इशांत कल एडिलेड में फिटनेस परीक्षण में नाकाम रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के दौरान उनके घुटने में चोट लग गई थी।

त्रिकोणीय शृंखला में भारतीय टीम का हिस्सा रहे 26 वर्षीय मोहित ने अब तक 12 वन-डे मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने दस विकेट लिए हैं। किसी खिलाड़ी के चोटिल या बीमार होने के कारण उसके स्थान पर दूसरे खिलाड़ी का चयन करने के लिए प्रतियोगिता तकनीकी समिति को चोट या बीमारी के बारे में चिकित्सक की राय सहित लिखित जानकारी देनी होती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोई भी खिलाड़ी एक बार बाहर होने के बाद वापसी नहीं कर सकता। वह केवल किसी अन्य खिलाड़ी के चोटिल या बीमार होने की दशा में ही वापसी कर सकता है। मौजूदा चैंपियन भारत को पूल बी में रखा गया है। पूर्व चैंपियन पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे, आयरलैंड और संयुक्त अरब अमीरात भी इस ग्रुप में हैं। भारत अपना पहला मैच 15 फरवरी को पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड में खेलेगा।