NDTV Khabar

ENGvsNZ : न्यूजीलैंड को हर हाल में चाहिए जीत, इंग्लैंड की नजरें सेमीफाइनल पर

पहले मैच में आसान जीत के बाद खिताब की प्रबल दावेदार इंग्लैंड कल यानी मंगलवार को चैंपियंस ट्रॉफी ग्रुप ए के मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. दोनों टीमों के लिए बहुत कुछ दांव पर लगा है.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ENGvsNZ : न्यूजीलैंड को हर हाल में चाहिए जीत, इंग्लैंड की नजरें सेमीफाइनल पर

जो रूट ने पिछले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ शतक जमाया था...

कार्डिफ: पहले मैच में आसान जीत के बाद खिताब की प्रबल दावेदार इंग्लैंड कल यानी मंगलवार को चैंपियंस ट्रॉफी ग्रुप ए के मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. दोनों टीमों के लिए बहुत कुछ दांव पर लगा है. इंग्लैंड अगर जीत जाता है तो लगातार दूसरी जीत के साथ सेमीफाइनल का दावा पुख्ता हो जाएगा जबकि न्यूजीलैंड की नजरें पूरे दो अंक हासिल करने पर होगी. बारिश के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसका पहला मैच बेनतीजा रहा जिससे उसे एक अंक से ही संतोष करना पड़ा. इंग्लैंड ने पहले मैच में 306 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश को हराया था. उसमें जो रूट ने 10वां शतक जमाया जबकि एलेक्स हेल्स पांच रन से शतक से चूक गए.

कप्तान इयोन मोर्गन ने 61 गेंद में नाबाद 75 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय हालांकि पिछली छह वनडे पारियों में 20 से अधिक का स्कोर नहीं बना सके. मेजबान टीम को तेज गेंदबाज हरफनमौला क्रिस वोक्स की कमी खलेगी जो चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हैं. स्टीवन फिन ने टीम में उनकी जगह ली है. मोर्गन लेग स्पिनर आदिल रशीद को भी विविधता के लिये टीम में शामिल कर सकते हैं.

दूसरी ओर न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करके इस मुकाबले को रोचक बना दिया है. केन विलियमसन ने उस मैच में मोर्चे से अगुवाई करते हुए नौवां वनडे शतक जमाया. ल्यूक रोंची भी फार्म में दिखे जबकि मार्टिन गुप्टिल ने उम्दा प्रदर्शन किया. जीत के लिए 33 ओवर में 235 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलिया ने तीन विकेट 53 रन पर गंवा दिये थे जब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा . टिम साउदी, एडम मिल्ने और ट्रेंट बोल्ट की तेज तिकड़ी फार्म में है और कल उस प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी.

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बांड ने आईसीसी के लिये एक कालम में लिखा, "यह मैच क्वार्टर फाइनल की तरह है. पहले मैच के बेनतीजा रहने से हालात पेचीदा हो गए हैं. मुझे लगता है कि यह मैच भी काफी करीबी होगा."

टीमें : 

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), कोरी एंडरसन, ट्रेंट बोल्ट, नील ब्रूम, कोलिन डि ग्रांडहोमे, मार्टिन गुप्टिल, टाम लाथम, मिशेल मैक्लीनागन, एडम मिल्ने, जेम्स नीशाम, जीतन पटेल, ल्यूक रोंची, मिशेल संटेनेर, टिम साउदी, रॉस टेलर . 

इंग्लैंड : ईयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जानी बेयरस्टा, जैक बाल, सैम बिलिंग्स, एलेक्स हेल्स, जोस बटलर, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, जो रूट, जैसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विले, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, स्टीवन फिन 

मैच का समय : दोपहर तीन बजे से .


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement