NDTV Khabar

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 : रोहित शर्मा के बल्‍ले ने दिखाई 'धमक', पाकिस्‍तान के खिलाफ बनाया अपना सर्वोच्‍च स्‍कोर

आईसीसी ट्रॉफी 2017 में एक अहम मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच एजबेस्टन में महामुकाबला में टीम इंडिया रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोला. रोहित शर्मा 91 रन पर आउट हुए.

283 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चैंपियंस ट्रॉफी 2017 : रोहित शर्मा के बल्‍ले ने दिखाई 'धमक', पाकिस्‍तान के खिलाफ बनाया अपना सर्वोच्‍च स्‍कोर

रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर (91) बनाया.

खास बातें

  1. भारत और पाकिस्तान मैच में टीम इंडिया रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोला
  2. पाकिस्तान के खिलाफ रोहित ने सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाया
  3. एशिया कप 2012 में रोहित ने पाक के खिलाफ 68 रन की शानदार पारी खेली थी
नई दिल्ली: आईसीसी ट्रॉफी 2017 में एक अहम मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच एजबेस्टन में महामुकाबला में टीम इंडिया रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोला. रोहित शर्मा 91 रन पर आउट हुए. हालांकि आउट होने से पहले उन्होंने टीम इंडिया को मजबूत  स्थिति में पहुंचा दिया. पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने अपना सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर (91) बनाया. एशिया कप 2012 में रोहित ने 68 रन की शानदार पारी खेली थी जो कि पाकिस्तान के खिलाफ उनका सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर था. 

टीम इंडिया को दिलाई शानदार शुरुआत 
रोहित शर्मा और शिखर धवन ने भारतीय पारी का आगाज किया. हालांकि शुरुआत काफी धीमी रहे लेकिन अच्छी बात यह रही कि कोई विकेट नहीं गंवाया. बाद में रोहित लय में लौटे और शतकीय साझेदारी की. चैंपियंस ट्रॉफी के इतिहास में रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच यह तीसरी शतकीय भागीदारी (136 रन) थी. यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली जोड़ी बनी. क्रिस गेल-शिवनारायण चंद्रपॉल और हर्शल गिब्स- ग्रीम स्मिथ  की जोड़ी के नाम भी 2-2 शतकीय साझेदारियां दर्ज है.  

बड़ी पारियां खेलते रहे हैं रोहित
टीम इंडिया के विस्फोटक वनडे ओपनर रोहित शर्मा बड़ी इनिंग्स खेलने के लिए जाने जाते हैं. रोहित दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं जिनके नाम वनडे में दो दोहरे शतक हैं. हाल ही में रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने आईपीएल का खिताब जीता था. गौरतलब यह भी है कि रोहित शर्मा आईपीएल में वापसी करने से पहले बड़ी चोट से गुजरे थे. एक साक्षात्कार में उन्होंने खुलासा किया था कि चोट के दौरान वह निराश और भयभीत हो गए थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement