NDTV Khabar

'गब्‍बर' ने 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी के फॉर्म को दोहराया, पाकिस्‍तानी गेंदबाजों की जमकर 'धुलाई' की

आईसीसी ट्रॉफी 2017 में भारत और पाकिस्तान के बीच एजबेस्टन में खेले गए महामुकाबले में टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन किया.

299 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
'गब्‍बर' ने 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी के फॉर्म को दोहराया, पाकिस्‍तानी गेंदबाजों की जमकर 'धुलाई' की

धवन ने पाकिस्तान के खिलाफ 65 गेंदों में शानदार 68 रन बनाए...

खास बातें

  1. ओपनर शिखर धवन ने किया टीम की अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन
  2. शिखर धवन ने 65 गेंदों में शानदार 68 रन बनाए
  3. धवन ने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 1 शानदार छक्का लगाया
नई दिल्ली: आईसीसी ट्रॉफी 2017 में भारत और पाकिस्तान के बीच एजबेस्टन में खेले गए महामुकाबले में टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन किया. बाएं हाथ के बल्लेबाज ओपनर शिखर धवन के बल्ले से जमकर रनों की बारिश हुई. धवन ने 65 गेंदों में शानदार 68 रन बनाए. धवन ने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 1 शानदार छक्का लगाया. 'गब्बर' के नाम से मशहूर धवन ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. 2013 में आयोजित चैंपियंस ट्रॉफी में भी धवन का बल्ला जमकर गरजा था. उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए थे. 

चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में खेली थीं कई उपयोगी पारियां
पिछली बार 2013 में आयोजित चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया की इस जीत में शिखर धवन का अहम रोल रहा था. शिखर धवन ने साल 2013 में पहले ही मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 114 रनों की पारी खेली थी फिर दूसरे मैच में विंडीज के खिलाफ भी सैकड़ा ठोक दिया था. उन्होंने 107 गेंदों में 102 रन बनाए थे. फिर श्रीलंका के खिलाफ फिफ्टी (67 रन) लगाई थी. कुलमिलाकर धवन ने 5 मैचों 2 शतक और एक फिफ्टी बनाई थी. उनके बल्ले से कुल 363 रन निकले थे. धवन का औसत देखने लायक था, जो टूर्नामेंट की समाप्ति पर 90.75 का रहा. 

गेल, गांगुली, गिब्स का तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड
शिखर धवन ने बल्ले से कमाल करते हुए टीम इंडिया की खिताबी जीत में बढ़-चढ़कर योगदान दिया था. धवन के नाम चैंपियंस ट्रॉफी में दो शतक हैं. वैसे इस टूर्नामेंट में शतक लगाने के मामले में उनसे आगे वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, भारत के ही सौरव गांगुली और दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स हैं. तीनों ही बल्लेबाज ओपनर रहे हैं, जिनमें से दो बाएं हाथ के हैं. गेल, गांगुली और गिब्स ने इस प्रतियोगिता में सबसे अधिक तीन-तीन शतक जड़े थे. ऐसे में धवन के पास इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका रहेगा.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement