चैंपियंस ट्रॉफी: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने इस अंदाज में की हरफनमौला हार्दिक पांड्या की प्रशंसा...

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने हरफनमौला हार्दिक पांड्या को भारतीय क्रिकेट के लिए अनमोल बताया है.

चैंपियंस ट्रॉफी: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने इस अंदाज में की हरफनमौला हार्दिक पांड्या की प्रशंसा...

विराट कोहली का मानना है कि हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के लिए अनमोल हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा-हार्दिक हमेशा मैदान में 100 फीसदी देने में यकीन रखते हैं
  • आपको इसके लिए उन्‍हें प्रेरित करने की जरूरत नहीं होती
  • वे देश के बेहतरीन खिलाड़ि‍यों में स्‍थान बना सकते हैं
लंदन:

पिछले वर्ष टीम इंडिया में प्रवेश करने के बाद से हार्दिक पांड्या ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया है.आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए कई धमाकेदार पारी खेल चुके हार्दिक ने शॉर्टर फॉर्मेट की टीम इंडिया में अपना स्‍थान पक्‍का कर लिया है. हरफनमौला की हैसियत से टीम इंडिया के कई अच्‍छी पारियां खेल चुके पांड्या ने चैंपियंस ट्रॉफी में अपने पहले ही मैच में जबर्दस्‍त प्रदर्शन किया. भारतीय पारी के आखिरी ओवर में पाकिस्‍तानी स्पिनर इमाद वासिम को लगातार तीन छक्‍के जड़कर पांड्या ने भारतीय फैंस के दिल में खास जगह बना ली है. बल्‍लेबाजी के लिए उन्‍हें पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी से पहले भेजा गया था और हार्दिक अपने प्रदर्शन से कप्‍तान और टीम मैनेजमेंट का दिल जीतने में सफल रहे. अपनी छोटी लेकिन महत्‍वपूर्ण पारी में वे पाकिस्‍तान के खिलाफ छह गेंदों पर 20 रन बनाकर नाबाद रहे. प्रारंभिक मैच में भारत ने परंपरागत प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को 124 रन से हराकर अपने मनोबल को सातवें आसमान पर पहुंचा लिया. खास बात यह है टीम इंडिया के बेहद महत्‍वपूर्ण स्पिनर आर.अश्विन के स्‍थान पर हार्दिक को पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में उतारा गया था.

अपने प्रदर्शन से हार्दिक, कप्‍तान विराट कोहली का भी भरोसा जीतते जा रहे हैं. हार्दिक के चरित्र मे कैरेबियाई  झलक दिखती है लेकिन कोहली का मानना है कि लोगों को इससे मतलब नहीं होना चाहिए कि वह क्रिकेट के मैदान के बाहर अपना जीवन कैसे जीता है. श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले से पहले आयोजित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कोहली ने कहा, 'वह (हार्दिक) भारतीय क्रिकेट के लिए अनमोल है. पंड्या को उन चीजों के आधार पर नहीं परखना चाहिए जो क्रिकेट से संबंधित नहीं हैं. ऐसा खिलाड़ी मिलना मुश्किल होता है तो 140 किमी प्रति घंटे के आसपास की गति से गेंदबाजी करे और तूफानी बल्‍लेबाजी करने में भी माहिर हो. हार्दिक इस रोल पर खरे हैं. इस खिलाड़ी में पूरी पारी के दौरान बल्‍लेबाजी करने की भी क्षमता है.'

टीम इंडिया के कप्‍तान ने कहा, हार्दिक टीम के लिए 100 प्रतिशत देने में विश्‍वास रखते हैं. यह उनकी नैसर्गिक क्षमता है. आपको इसके लिए उन्‍हें प्रेरित करने की जरूरत नहीं होती. उन्‍होंने कहा कि लोगों को हार्दिक की क्षमता की सराहना करनी चाहिए. यदि उसे पर्याप्‍त समर्थन मिला तो वह टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ि‍यों में से एक साबित होते हैं. (एजेंसी से इनपुट)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com