NDTV Khabar

चैंपियंस ट्रॉफी: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के बाद यह बोले विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह...

चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आसान जीत के बाद विराट कोहली ने कहा कि यह संभवत: हमारी टीम का सर्वश्रेष्‍ठ मैच था.

612 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चैंपियंस ट्रॉफी: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के बाद यह बोले विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह...

विराट कोहली ने कप्तानी पारी खेलते हुए नाबाद 76 रन बनाए...

खास बातें

  1. सेमीफाइनल में इंडिया का मुकाबला बांग्लादेश से हो सकता है
  2. इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए प्रोटियाज को हराना जरूरी था
  3. टीम इंडिया के गेंदबाजों के प्रदर्शन से विराट काफी खुश नजर आए
नई दिल्ली: चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आसान जीत के बाद विराट कोहली ने कहा कि यह संभवत: हमारी टीम का सर्वश्रेष्‍ठ मैच था. टीम इंडिया के कप्‍तान ने कहा कि खिलाड़ियों ने जिस तरह का प्रदर्शन किया उससे मैं बेहद खुश हूं. बर्मिंघम का पिच हमें बेहद पसंद है. हम जिस तरह की क्रिकेट खेलते हैं, उस लिहाज से यह माकूल है. एक अन्‍य सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि कोई भी टीम ट्रॉफी को जीत सकती है. उन्‍होंने कहा कि आज हमारी टीम ने अच्‍छा खेल दिखाया लेकिन प्रदर्शन में सुधार की गुजांइश हमेशा बनी रही है. हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम अति आत्‍मविश्‍वासी न बनें.

उधर, दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्‍तान एबी डिविलियर्स ने कहा, कुछ भी हमारे मुताबिक नहीं रहा. हम टूर्नामेंट में अपने अभियान को इस तरह खत्‍म नहीं करना चाहते थे. उन्‍होंने आज की हार को दुर्भाग्‍यपूर्ण बताया. उन्‍होंने कहा कि भारतीय टीम ने हमारे ऊपर दबाव बनाए रखा. टीम इंडिया की गेंदबाजी बेहतरीन रही. उन्‍होंने आज हमें पूरी तरह से धराशायी कर दिया. हालांकि उन्‍होंने माना कि दक्षिण अफ्रीकी टीम के कई बल्‍लेबाजों ने आसानी से विकेट गंवाए.

इस अहम मुकाबले में मैन ऑफ द मैच चुने गए भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि वह इस मैच में मिली जिम्मेदारी से खुश थे. बुमराह ने कहा, "हमारे लिए यह महत्वपूर्ण मैच था. हम शांत रहते हुए अपनी रणनीति को मैदान पर लागू करना चाहते थे. मुझे जो जिम्मेदारी सौंपी गई मैं उससे खुश हूं. जब तक आप टीम में अपना योगदान दे रहे हैं तो अच्छी बात है." उन्होंने कहा, "हमारी कोशिश अच्छी क्रिकेट खेलने की थी. गेंद ज्यादा स्विंग नहीं हो रही थी, इसलिए मैं अपनी बुनियादी चीजों पर टिका रहा और बल्लेबाजों को मारने के लिए जगह नहीं दी. टॉस जीतना अहम रहा. लक्ष्य का पीछा करना आसान रहा."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement