NDTV Khabar

ICC Champions Trophy : क्रिकेटर रोहित शर्मा ने कहा, पता नहीं लोग तुलना क्यों करते हैं, मुझे कोई समस्या नहीं...

आईपीएल की खुमारी अब उतर रही है और सबका ध्यान अब आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी की ओर शिफ्ट हो रहा है. टीमों ने भी उसके हिसाब से तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है.

53 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ICC Champions Trophy : क्रिकेटर रोहित शर्मा ने कहा, पता नहीं लोग तुलना क्यों करते हैं, मुझे कोई समस्या नहीं...

रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में चोट लगी थी...

खास बातें

  1. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई ने खिताब जीता है
  2. IPL में रोहित चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते रहे हैं
  3. खुद रोहित बल्ले से कमाल नहीं कर पाए हैं
मुंबई: आईपीएल की खुमारी अब उतर रही है और सबका ध्यान अब आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी की ओर शिफ्ट हो रहा है. टीमों ने भी उसके हिसाब से तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. आईपीएल में भले ही कई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन न कर पाए हों, लेकिन इंटरनेशनल मैचों की बात ही अलग रहती है और वह उनमें धमाल मचा सकते हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को ही लीजिए.विराट का बल्ला आईपीएल में नहीं चला और उनकी टीम प्लेऑफ से भी बाहर हो गई, लेकिन टीम इंडिया को कोई भी टीम हल्के में नहीं ले सकती. इस बीच आईपीएल खिताब जीतने वाले रोहित शर्मा की भी चोट के बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है, लेकिन आईपीएल में चौथे नंबर पर बैटिंग करने के बाद अब उनकी बैटिंग पोजिशन पर बहस छिड़ गई है और उनसे इससे जुड़े सवाल पूछे जा रहे हैं.

विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर रोहित शर्मा ने बैटिंग पोजिशन के सवालों को गैरजरूरी बताया है और कहा है कि इस तरह के सवालों का कोई मतलब नहीं है, क्योंकि चैंपियन्स ट्रॉफी और आईपीएल के प्रारूप में अंतर है. वैसे आईपीएल जहां टी-20 क्रिकेट है, वहीं चैंपियन्स ट्रॉफी वनडे प्रारूप में होगी. रोहित का मानना है कि मुंबई इंडियंस के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने से आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत के लिए ओपनिंग करने में उन्हें कोई समस्या नहीं होगी.

रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘आईपीएल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बहुत अलग है. मैंने आईपीएल के शुरू होने से पहले ही यह बात कही थी कि टीम को संतुलन देने के लिए मैं निचले क्रम में बल्लेबाजी करूंगा. मुझे यह समझ नहीं आता कि लोग दोनों परिस्थितियों की तुलना क्यों करते हैं.’

गौरतलब है कि रोहित शर्मा पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए ओपनिंग में फेल हो रहे थे और वह चोटिल भी हो गए थे. उन्होंने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस के लिए 17 मैचों में 333 रन बनाए हैं.

रोहित ने सवालों के जवाब देते हुए कहा कि उन सबको आईपीएल के बाद सीधे टेस्ट मैच या वनडे खेलने का अच्छा खासा अनुभव है और वह आसानी से एडजस्ट कर लेते हैं. उन्हें इसमें कोई समस्या नहीं है.

रोहित शर्मा आगे ने कहा, ‘यह 10 वर्षों से हो रहा है. खिलाड़ी आईपीएल खेलकर 50 ओवर के मैच या टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं. मुझे नहीं लगता कि इसमें अनुकूलित होना मुश्किल होगा. ’

तीसरी बार आईपीएल खिताब जीतने के अनुभव के बारे में भी रोहित ने बात की. उन्होंने बताया कि उनके लिए सभी खिताब खास हैं, लेकिन उन्होंने मैच को बेस्ट करार दिया.

यह पूछने कि उन्हें कौन सा खिताब सबसे ज्यादा पसंद आया तो उन्होंने इस सीजन के खिताब को बेस्ट करार देते हुए कहा, ‘मैं इनमें से एक को चुन नहीं सकता. लेकिन बीती रात का टी20 मैच, मैंने जो मैच खेले हैं, उनमें सर्वश्रेष्ठ रहा. मैं बहुत खुश हूं. किसी भी टीम ने इससे पहले तीन बार आईपीएल नहीं जीता है. यह बड़ी उपलब्धि है और हम इस आत्मविश्वास को बरकरार रखेंगे.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement