NDTV Khabar

चैंपियंस ट्रॉफी : टीम इंडिया को प्रैक्टिस मैच से पहले ही झटका, प्रैक्टिस सेशन में नहीं आए युवराज सिंह, जानिए क्यों?

टीम इंडिया आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए तैयारियों को अंतिम रूप देने में व्यस्त है. उसे चार जून को पहले ही मैच में धुरविरोधी पाकिस्तान से दो-दो हाथ करना है, लेकिन पहले ही प्रैक्टिस मैच से पहले उसे झटका लग गया, जब युवराज सिंह शनिवार को टीम के प्रैक्टिस सेशन में नहीं आए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चैंपियंस ट्रॉफी : टीम इंडिया को प्रैक्टिस मैच से पहले ही झटका, प्रैक्टिस सेशन में नहीं आए युवराज सिंह, जानिए क्यों?

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में युवराज सिंह का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है... (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. टीम इंडिया को पहला प्रैक्टिस मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है
  2. युवराज सिंह ने वनडे करियर की शुरुआत चैंपियंस ट्रॉफी से ही की थी
  3. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली फिफ्टी बनाकर टीम में जगह बनाई थी
नई दिल्ली: टीम इंडिया आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए तैयारियों को अंतिम रूप देने में व्यस्त है. उसे चार जून को पहले ही मैच में धुरविरोधी पाकिस्तान से दो-दो हाथ करना है. इससे पहले उसे अभ्यास के दो मौके मिलेंगे, जिसमें वह टीम संयोजन तय कर पाएगी, लेकिन पहले ही प्रैक्टिस मैच से पहले उसे झटका लग गया, जब युवराज सिंह शनिवार को टीम के प्रैक्टिस सेशन में नहीं आए. गौरतलब है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पहले ही युवराज सिंह और एमएस धोनी को टीम का पिलर बता चुके हैं. वैसे भी टीम इंडिया को अगर चैंपियन ट्रॉफी जीतनी है, तो उन दोनों का फिट होना और फॉर्म में होना जरूरी है.

टीम इंडिया को रविवार को न्यूजीलैंड से पहला मैच खेलना है. जब युवराज सिंह लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर टीम के निर्धारित प्रैक्टिस सेशन के लिए नहीं आए, तो कयास लगाए जाने लगे कि वह फिट हैं या नहीं. भारतीय मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार युवराज अस्वस्थ हैं और इसी कारण से वह प्रैक्टिस के लिए नहीं आए. वैसे भारतीय टीम प्रबंधन का मानना है कि वह दिनभर में ठीक हो जाएंगे. हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि युवराज सिंह रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में उतरेंगे कि नहीं.

हालांकि टीम के अन्य सदस्यों ने जमकर पसीना बहाया और तैयारियों को अंतिम रूप दिया. पूर्व कप्तान एमएस धोनी, अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली को बैटिंग में हाथ आजमाते देखा गया.
 
टीम इंडिया ने अपना पिछला वनडे मैच इंग्लैंड के खिलाफ जनवरी में भारतीय धरती पर खेला था. ऐसे में वह लगभग चार माह से वनडे से दूर है. इतनी ही नहीं इस बीच उसको चोट से भी जूझना पड़ा था और रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और आर अश्विन ने इसके बाद ही वापसी की है. वैसे शमी और रोहित को आईपीएल में खेलने का मौका मिला, लेकिन अश्विन पूरी तरह बाहर रहे.

टिप्पणियां
इस मैच को आधिकारिक दर्जा हासिल नहीं है इसलिए टीम के सभी 15 सदस्यों को खेलने का मौका मिलेगा, जिनमें से अश्विन, शमी और रोहित पर सबकी नजरें रहेंगी. अश्विन दो महीने के ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं.

वैसे इंग्लैंड की परिस्थितियों को देखते हुए टीम इंडिया को संयोजन पर विचार करना होगा. उसे तय करना होगा कि एक स्पिनर के साथ जाए या दो स्पिनर के साथ. गौरतलब है कि आर अश्विन और रवींद्र जडेजा टीम के नियमित सदस्य हैं. ऐसे में किसी एक के साथ जाने का फैसला मुश्किल होगा, क्योंकि इनमें से किसी को ही चुनना पड़ेगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement