ICC ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ पाकिस्तान का मुआवजे का दावा किया खारिज...

ICC के विवाद निवारण पैनल ने BCCI के खिलाफ PCB के मुआवजे को दावे को खारिज कर दिया है. पीसीबी ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड पर द्विपक्षीय सीरीज से जुड़े सहमति पत्र (MOU) का सम्मान नहीं करने का आरोप लगाया था.

ICC ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ पाकिस्तान का मुआवजे का दावा किया खारिज...

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  • पीसीबी ने कहा था, बीसीसीआई ने नहीं किया एमओयू का सम्‍मान
  • एमओयू के तहत दोनों देशों को छह द्विपक्षीय सीरीज खेलनी थीं
  • बीसीसीआई से 447 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की थी
दुबई:

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के विवाद निवारण पैनल ने मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के खिलाफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के मुआवजे को दावे को खारिज कर दिया है. पीसीबी ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड पर द्विपक्षीय सीरीज से जुड़े सहमति पत्र (MOU) का सम्मान नहीं करने का आरोप लगाया था. क्रिकेट की शीर्ष संस्‍था आईसीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर पोस्ट पर यह जानकारी दी. आईसीसी ने लिखा, ‘विवाद निवारण पैनल ने बीसीसीआई के खिलाफ पाकिस्तान के मामले को खारिज कर दिया है.' गौरतलब है कि पीसीबी ने बीसीसीआई पर एमओयू का सम्मान नहीं करने का आरोप लगाते हुए 447 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की थी. इस एमओयू के तहत भारतीय क्रिकेट टीम  को 2015 से 2023 के बीच पाकिस्तान से छह द्विपक्षीय सीरीज खेलनी थीं.

Women's World T20: आईसीसी ने 'नासमझ' पाकिस्‍तानी फैंस का ट्वीट करके यूं उड़ाया मजाक...

जावेद मियांदाद ने PCB से कहा, 'द्विपक्षीय सीरीज के लिए BCCI से भीख मांगने की जरूरत नहीं'

बीसीसीआई ने इसके जवाब में कहा था कि वह इस कथित एमओयू को मानने के लिए बाध्य नहीं है और यह कोई मायने नहीं रखता क्योंकि पाकिस्तान ने भारत द्वारा सुझाए आईसीसी के राजस्व मॉडल पर समर्थन की प्रतिबद्धता पूरी नहीं की. आईसीसी ने इसके बाद पीसीबी के मुआवजे दावे पर विचार के लिए तीन सदस्यीय विवाद निवारण समिति गठित की थी. इस मामले की सुनवाई एक से तीन अक्टूबर तक यहां आईसीसी के मुख्यालय में हुई.

वीडियो: जब सचिन तेंदुलकर ने सड़क पर खेला क्रिकेट

पूर्व विदेश मंत्री और वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद उन व्यक्तियों में शामिल रहे जिनसे सुनवाई के दौरान जिरह हुई. बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार खुर्शीद ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट खेलने के इनकार करने के भारत के रुख को उचित ठहराया था. (इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com