यह ख़बर 29 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईसीसी : डीआरएस पर कोई चर्चा नहीं, अगर गेंद बदली गई तो पांच रन का जुर्माना

खास बातें

  • आईसीसी क्रिकेट समिति की बैठक में डीआरएस के एक समान लागू किए जाने के बारे में कोई विशेष चर्चा नहीं हुई लेकिन हाल में इंग्लैंड में चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान गेंद बदलने के विवाद को देखते हुए शीर्ष संस्था को कुछ कड़े कदम उठाने के लिए बाध्य कर दिया।
लंदन:

आईसीसी क्रिकेट समिति की बैठक में डीआरएस के एक समान लागू किए जाने के बारे में कोई विशेष चर्चा नहीं हुई लेकिन हाल में इंग्लैंड में चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान गेंद बदलने के विवाद को देखते हुए शीर्ष संस्था को कुछ कड़े कदम उठाने के लिए बाध्य कर दिया।

आईसीसी अधिकारी ने कहा, ‘‘डीआरएस मामले पर कोई विशेष चर्चा नहीं हुई।’’ हाल में हुई घटना में अंपायर अलीम डार ने इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी मैच में गेंद बदली थी और घरेलू टीम की गेंदबाजी को देखते हुए क्रिकेट समिति को कुछ कड़ी सिफारिशें करने पर मजबूर होना पड़ा जिसमें पांच रन का जुर्माना भी शामिल है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

समिति ने यह भी सिफारिश की कि गेंदबाजी करने वाली टीम के कप्तान को आईसीसी की आचार संहिता के अंतर्गत रिपोर्ट किया जाएगा जबकि बल्लेबाजों के पास बदली हुई गेंद चुनने का अधिकार होगा। आईसीसी के खेलने के नए नियम 1 अक्तूबर 2013 से लागू होंगे।