यह ख़बर 27 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

इशांत शर्मा और कामरान अकमल पर झड़प के लिए जुर्माना

खास बातें

  • अकमल पर मैच फीस का पांच प्रतिशत जुर्माना लगाया गया, जबकि पाकिस्तानी पारी के 18वें ओवर में हुई झड़प के लिए इशांत को 15 प्रतिशत मैच फीस गंवानी पड़ेगी।
दुबई:

चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच बेंगलुरू में मंगलवार को खेले गए पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान झड़प के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल पर जुर्माना लगाया है।

अकमल को आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2-1-8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया और उन पर मैच फीस का पांच प्रतिशत जुर्माना लगाया गया, जबकि पाकिस्तानी पारी के 18वें ओवर में हुई घटना के लिए इशांत को 15 प्रतिशत मैच फीस गंवानी पड़ेगी।

वीडियो फुटेज देखने और घटना की समीक्षा करने के बाद आईसीसी मैच रेफरी रोशन महानामा ने भी दोहराया कि इशांत ने घटना की शुरुआत की। चारों अंपायरों ने अपनी रिपोर्ट में यह बात कही थी, इसलिए उन पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना किया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महानामा ने बयान में कहा, इस घटना तक मैच सच्ची खेलभावना से खेला गया। इशांत ने इसकी शुरुआत की, जो अनुभवी क्रिकेटर है। इसके बाद अंपायरों और उनके साथी खिलाड़ियों को हस्तक्षेप करना पड़ा। ये दोनों खिलाड़ी तब आपस में बहस करने लगे थे, जब अकमल को नो बॉल होने के कारण नाबाद दिया गया और अगली गेंद वह समझ नहीं पाए। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे की तरफ अंगुली उठाई। आखिर में मैदानी अंपायरों और भारतीय खिलाड़ियों को बीच में हस्तक्षेप करना पड़ा था।