NDTV Khabar

इस वजह से वर्ल्ड XI में नहीं है कोई भारतीय खिलाड़ी, ICC ने किया खुलासा

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी (सीईओ) डेव रिचर्डसन ने बताया कि विश्व एकादश में एक भी भारतीय खिलाड़ी इसलिए नहीं है, क्योंकि भारतीय टीम का कार्यक्रम बेहद व्यस्त है और हाल ही में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज भी खेलनी है.

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस वजह से वर्ल्ड XI में नहीं है कोई भारतीय खिलाड़ी, ICC ने किया खुलासा

इंडियन क्रिकेट टीम( फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पाकिस्तान और विश्व एकादश के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है
  2. विश्व एकादश में नहीं है कोई भारतीय खिलाड़ी
  3. आईसीसी के मुख्य कार्यकारी (सीईओ) डेव रिचर्डसन ने बताई ना होने की वजह
नई दिल्ली: पाकिस्तान में क्रिकेट की बहाली की कोशिशें की जा रही हैं और इसी वजह से पाकिस्तान और विश्व एकादश के बीच पाकिस्तान की धरती पर तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ खेली जा रही है, जिसमें से दो मैच खेले जा चुके हैं, और दोनों टीमें एक-एक मैच जीत चुकी हैं. विश्व एकादश, यानी वर्ल्ड XI की टीम में क्रिकेट खेलने वाले सभी देशों में से कोई न कोई खिलाड़ी खेल रहा है, लेकिन क्या कारण है कि भारतीय टीम का कोई भी खिलाड़ी इस टीम में नहीं है. इस सवाल का जवाब हर क्रिकेट फैन जानना चाहता है.

यह भी पढ़ें:  INDvsAUS: टीम इंडिया को झटका, ओपनर शिखर धवन पहले तीन वनडे से बाहर हुए

इस संबंध में आईसीसी के मुख्य कार्यकारी (सीईओ) डेव रिचर्डसन ने बताया कि विश्व एकादश में एक भी भारतीय खिलाड़ी इसलिए नहीं है, क्योंकि भारतीय टीम का कार्यक्रम बेहद व्यस्त है और हाल ही में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज भी खेलनी है. उन्होंने बताया कि विश्व एकादश में एक भी भारतीय खिलाड़ी नहीं होने का एक कारण राजनीतिक हालात भी हैं.
 
यह भी पढ़ें:  INDvsAUS ODI Series: जानें, किस अंतर से सीरीज जीतने पर वनडे में भी नंबर 1 बन सकती है भारतीय टीम

डेव रिचर्डसन ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के राजनीतिक हालात और संभावित मुश्किलों को भी हम नजरअंदाज नहीं कर सकते. उन्होंने यह भी बताया कि विश्व एकादश में सबसे ज्यादा खिलाड़ी साउथ अफ्रीका से इसलिए हैं, क्योंकि हाल ही में उन्हें कोई सीरीज नहीं खेलनी है. भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज को लेकर उन्होंने कहा कि हम दोनों देशों को सीरीज खेलने पर बाध्य नहीं कर सकते, क्योंकि दो देशों के बीच की सीरीज उनकी इच्छाओं पर निर्भर करती है.

VIDEO: वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कितने घातक होंगे भारतीय स्पिनर्स

उन्होंने यह भी कहा कि हम भी चाहते हैं कि दोनों देशों के बीच सीरीज हो, लेकिन मौजूदा राजनैतिक हालात की वजह से अभी यह संभव होता नहीं दिखता. बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बात साल 2014 में एक समझौता हुआ था, जिसके मुताबिक, दोनों देशों को 2015 से 2023 के बीत छह सीरीज खेलनी थी, लेकिन राजनीतिक हालात की वजह से भारत ने ये सीरीज खेलने से मना कर दिया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement