चैंपियंस ट्रॉफी में विजेता बनने वाली टीम की होगी 'बल्‍ले-बल्‍ले', टूर्नामेंट की पुरस्‍कार राशि बढ़ी

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी)ने इस साल की चैम्पियंस ट्रॉफी की इनामी राशि 500,000 डॉलर बढ़ाकर इसे 45 लाख डॉलर कर दी है,

चैंपियंस ट्रॉफी में विजेता बनने वाली टीम की होगी 'बल्‍ले-बल्‍ले', टूर्नामेंट की पुरस्‍कार राशि बढ़ी

पिछली चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम विजेता रही थी (फाइल फोटो)

दुबई:

अगले माह से इंग्‍लैंड में आयोजित होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में विजेता बनने वाली टीम की खुशी इस बार एक खास कारण से बढ़ने वाली है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी)ने इस साल की चैम्पियंस ट्रॉफी की इनामी राशि 500,000 डॉलर बढ़ाकर इसे 45 लाख डॉलर कर दी है, इसमें से टूर्नामेंट की चैंपियन टीम को 22 लाख डॉलर की राशि मिलेगी. आईसीसी ने घोषणा की, ‘इंग्‍लैंड एवं वेल्स में एक से 18 जून तक होने वाली आगामी आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी की कुल इनामी राशि 45 लाख डॉलर होगी और आठ टीमों के टूर्नामेंट में विजेता टीम को अब 22 लाख डॉलर का चेक मिलेगा.’ उप विजेता टीम को 11 लाख डॉलर का चेक मिलेगा जबकि सेमीफाइनल में पहुंचने वाली अन्य दो टीमों को 450,000 डॉलर मिलेंगे.
 


प्रत्येक ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 90,000 डॉलर जबकि ग्रुप में अंतिम स्थान पर रहने वाली टीमों को 60,000 डॉलर मिलेंगे. गौरतलब है कि पिछली बार 2013 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी में महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी वाली टीम इंडिया चैंपियन रही थी. उस समय भारतीय टीम ने फाइनल में इंग्‍लैंड को पांच रन से हराया था. वर्षा के कारण यह फाइनल मैच 20-20 ओवर का कर दिया गया था. मैच में भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट खोकर 129 रन बनाए थे जवाब में इंग्‍लैंड की टीम आठ विकेट खोकर 124 रन ही बना पाई थी. (एजेंसी से इनपुट)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com