NDTV Khabar

ICC ODI RANKING: Virat Kohli और Jasprit Bumrah की अपने-अपने वर्गों में बादशाहत बरकरार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ICC ODI RANKING: Virat Kohli और Jasprit Bumrah की अपने-अपने वर्गों में बादशाहत बरकरार

ICC ODI RANKING में भारतीय खिलाड़ियों ने अपना झंडा गाड़ रखा है

खास बातें

  1. बुमराह का विराट कद !
  2. बहुत मुश्किल है इस जोड़ी को पछाड़ना !
  3. मोहम्मद आमिर करियर की सर्वश्रेष्ठ पायदान पर
नई दिल्ली:

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Vira Kohli) और सीरीज से बाहर चल रहे सीमर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) दोनों ने ही जारी हालिया आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में अपने-अपने वर्गों में दबदबा बरकरार रखा है, तो वहीं पाकिस्तान लेफ्टी सीमर  मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir)ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है. आईसीसी ने  पाकिस्तान और श्रीलंका वनडे सीरीज खत्म होने के बाद यह रैंकिंग जारी की है, जिसमें  पाकिस्तान 2-0 से जीत हासिल करने में कामयाब रहा. 

यह भी पढ़ें: डी एल्गर और क्विंटन डि कॉक के शतक के बीच आर. अश्विन ने जड़ा पंजा और...

इसमें इस साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले मोहम्मद आमिर ने रैंकिंग में छह पायदान की छलांग  लगाई है. आमिर ने श्रीलंका के खिलाफ हालिया सीरीज में चार विकेट चटकाए थे. जिसमें तीन विकेट तो उन्होंने आखिर मैच में लिए थे. आमिर अब संयुक्त रूप से सातवें नंबर पर आ गए हैं. पहले उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 10 थी, जो उन्होंने साल के शुरू में हासिल की थी.  बहरहाल, रैंकिंग में टॉप पायदान पर जसप्रीत बुमराह बरकरार हैं, जिनके खाते में 797 में रेटिंग प्वाइंट्स हैं.  दूसरे स्थान पर ट्रेंट बोल्ट (740 अंक) और तीसरे पर कैगिसो रबाडा (694) प्वाइंट्स हैं. 


यह भी पढ़ें: जो Ravindra Jadeja ने किया, वह 142 साल के टेस्ट इतिहास में कोई लेफ्टआर्म बॉलर नहीं कर सका

बल्लेबाजों की बात करें, जो फखसर जमां दो स्थान ऊपर चढ़कर 16वें नंबर पर आ गए हैं, तो हैरिस सोहैल तीन पायदान की छलांग लगाकर अब 32वें नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं. लेकिन जलवा बरकरार है विराट कोहली का, जो 895 अंक के साथ पहले, जबकि टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा (863 प्वाइंट्स) दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. 

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

टिप्पणियां

निश्चित ही, विराट और बुमराह को किसी भी खिलाड़ी के लिए शीर्ष पायदान से उतारना आसान होने नहीं जा रहा क्योंकि इन दोनों और बाकी खिलाड़ियों के बीच अंक का अंतर बहुत ही ज्यादा है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार से बाबूलाल मरांडी की पार्टी ने वापस लिया समर्थन

Advertisement