ICC ODI Rankings: गेंदबाजों की रैंक‍िंग में दूसरे स्‍थान पर फ‍िसले Jasprit Bumrah, न्‍यूजीलैंड के इस प्‍लेयर ने पीछे छोड़ा..

Jasprit Bumrah: ताजा वनडे रैंक‍िंग में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)ने गेंदबाजी में अपना शीर्ष स्‍थान गंवा द‍िया है. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज में बुमराह कोई व‍िकेट हास‍िल नहीं कर सके थे. ताजा रैंक‍िंग में बुमराह के 45 रेट‍िंग प्‍वाइंट कम हुए हैं.

ICC ODI Rankings: गेंदबाजों की रैंक‍िंग में दूसरे स्‍थान पर फ‍िसले Jasprit Bumrah, न्‍यूजीलैंड के इस प्‍लेयर ने पीछे छोड़ा..

आईसीसी की गेंदबाजों की ताजा रैंक‍िंग में Jasprit Bumrah को शीर्ष स्‍थान गंवाना पड़ा है

खास बातें

  • न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ वनडे सीरीज में बुमराह को कोई व‍िकेट नहीं म‍िला
  • वे दूसरे स्‍थान पर ख‍िसके, ट्रेंट बोल्‍ट बने नंबर वन वनडे बॉलर
  • वनडे की बल्‍लेबाजी रैंक‍िंग में व‍िराट पहले, रोह‍ित दूसरे स्‍थान पर
दुबई:

ICC ODI Rankings:न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ वनडे सीरीज में खराब गेंदबाजी का असर भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की रैंक‍िंग पर पड़ा है. इंटरनेशनल क्र‍िकेट काउंस‍िल (ICC) की ताजा वनडे रैंक‍िंग में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)ने गेंदबाजी में अपना शीर्ष स्‍थान गंवा द‍िया है. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज में बुमराह कोई व‍िकेट हास‍िल नहीं कर सके थे. ताजा रैंक‍िंग में बुमराह के 45 रेट‍िंग प्‍वाइंट कम हुए हैं और आईसीसी की वनडे बॉलर की रैंक‍िंग में वे दूसरे स्‍थान पर ख‍िसक गए हैं. बल्‍लेबाजों की वनडे रैंक‍िंग में न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ सीरीज में कमजोर प्रदर्शन के बावजूद व‍िराट कोहली (Virat Kohli)ने शीर्ष स्‍थान बरकरार रखा है.

हरभजन बोले, पृथ्‍वी शॉ की जगह शुभमन को म‍िले पहले टेस्‍ट की प्‍लेइंग XI में जगह

बुमराह के अब 719 प्‍वाइंट हैं. न्‍यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट अब वनडे में नंबर वन बॉलर बन गए हैं, बोल्‍ट के 727 प्‍वाइंट हैं. अफगान‍िस्‍तान के मुजीबुर रहमान 701 अंक के साथ तीसरे औश्र दक्ष‍िण अफ्रीका के कग‍िसो रबाडा 674 अंक के साथ चौथे स्‍थान पर हैं. गेंदबाजों की वनडे रैंक‍िंग में बुमराह टॉप-10 में भारत के एकमात्र बॉलर हैं. बल्‍लेबाजों की वनडे रैंक‍िंग में शीर्ष दो स्‍थानों पर व‍िराट कोहली और रोह‍ित शर्मा काब‍िज हैं. व‍िराट के 869 और रोह‍ित के 855 प्‍वाइंट हैं. पाक‍िस्‍तान के बाबर आजम 829 अंकों के साथ तीसरे स्‍थान पर हैं जबक‍ि वनडे सीरीज के शानदार प्रदर्शन के बाद रॉस टेलर एक स्‍थान की तरक्‍की करते हुए चौथे स्‍थान पर आ गए हैं. टेलर के 828 अंक हैं.

ऑलराउंडर्स की वनडे रैंक‍िंग में अफगान‍िस्‍तान के मोहम्‍मद नबी 301 प्‍वाइंट के साथ पहले नंबर पर हैं. 294 प्‍वाइंट के साथ इंग्‍लैंड के बेन स्‍टोक्‍स दूसरे और 278 प्‍वाइंट के साथ पाक‍िस्‍तान के इमाद वास‍िम तीसरे स्‍थान पर हैं. भारत के रवींद्र जडेजा इस रैंक‍िंग में सावतें स्‍थान हैं. जड्डू के 246 अंक हैं.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com