ICC T20 RANKING: वॉशिंगटन की इस सुंदर छलांग ने किया सभी को हैरान!

वॉशिंगटन सुंदर निधास ट्रॉफी में बल्लेबाजों के लिए एक बड़ी पहेली बन गए हैं. वास्तव में वह टीम इंडिया के लिए एक बड़ी देन साबित हुए.

ICC T20 RANKING: वॉशिंगटन की इस सुंदर छलांग ने किया सभी को हैरान!

निधास ट्रॉफी में मैन ऑफ द मैच रहे वॉशिंगटन सुंदर

खास बातें

  • युजवेंद्र चहल बने दुनिया के नंबर 2 गेंदबाज
  • चहल और सुंदर दोनों को सीरीज में मिले 8-8 विकेट
  • बल्लेबाजी रैंकिंग में शिखर धवन भी ऊपर चढ़े
नई दिल्ली:

खत्म हुई निधास टी20 ट्रॉफी में अपनी गेंदबाजों से सभी को हैरान करने वाले 18 साल के युवा गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर ने अब आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में अपनी छलांग से सभी को हैरान कर दिया है. सुंदर ने एक-दो नहीं बल्कि पूरे 131 स्थानों की छलांग लगाई है. अब आप ही सोचिए कि एक ही सीरीज से वॉशिंगटन सुंदर ने कैसा शानदार जलवा बिखेरा है. और कुछ ऐसा ही काम किया है फाइनल में तीन विकेट चटकाने वाले युजवेंद्र चहल ने. वहीं, टीम रैंकिंग में पाकिस्तान अव्वल बना हुआ है, तो दूसरे पर ऑस्ट्रेलिया और तीसरे नंबर पर भारत का कब्जा है. 


आपको बता दें कि युजवेंद्र चहल ने पहली बार टी-20 रैंकिंग में 12 पायदान की छलांग लगाकर दूसरा स्थान हासिल किया है. चहल और सुंदर दोनों ने ही निधास ट्रॉफी में आठ-आठ विकेट चटकाए, लेकिन एक मामले में सुंदर ने चहल को पीछे छोड़ दिया.
  वहीं भारत के बल्लेबाजों की बात करें, तो निधास ट्रॉफी में 198 रन बनाने का फायदा शिखर धवन को मिला. वह 11 पायदानों की छलांग लगाकर 17वें नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं.  वैसे इस फॉर्मेट में न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो नंबर-1 बल्लेबाज, अफगानिस्तान के राशिद खान नंबर-2 बॉलर और मैक्सवेल बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन को पीछे धकेल नंबर-1 ऑलराउंडर बन गए हैं.

यह भी पढ़ें : Nidahas Trophy Final: कुछ ऐसे वॉशिंगटन सुंदर ने बांग्लादेशियों की बोलती बंद की, बने 'पावर-प्ले' के सिकंदर
 


वैसे भारतीय बॉलरों की बात करें, तो वॉशिगंटन सुंदर पावर-प्ले के खेल में युजवेंद्र चहल पर बीस साबित हुए. जहां सुंदर का इकॉनमी रन-रेट पावर प्ले में 5.70 रहा, तो युजवेंद्र चहल का इकॉनमी रेट 6.45 का रहा. लेकिन हैरान किया वॉशिंगटन सुंदर की 151 पायदानों की लंबी छलांग ने

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: मोहम्मद शमी ने अपने ऊपर लगे तमाम आरोपों को गलत बताया है
इस छलांग का नतीजा यह रहा कि यह 18 साल का गेंदबाज अब इस फॉर्मेट में दुनिया का 31वें नंबर का गेंदबाज बन गया है. और अगर प्रदर्शन ऐसा ही रहा, तो वह दिन दूर नहीं, जब वॉशिंगटन सुंदर का नाम शीर्ष दस गेंदबाजों में होगा.न्यूजीलैंड के टिम साउदी भी सुंदर के साथ संयुक्त रूप से 31वें नंबर के गेंदबाज हैं.