आईसीसी की गेंदबाजों की रैंकिंग : पाकिस्तान के यासिर शाह बने टेस्ट में नंबर वन

आईसीसी की गेंदबाजों की रैंकिंग : पाकिस्तान के यासिर शाह बने टेस्ट में नंबर वन

यासिर शाह (फाइल फोटो)

खास बातें

  • लॉर्ड्स में 10 विकेट झटके जिससे उनके 878 प्वाइंट हो गए
  • इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन को रैंकिंग में पछाड़ा
  • आईसीसी रैंकिंग में भारत के आर अश्विन दूसरे नंबर पर
नई दिल्ली:

पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह ने आईसीसी की गेंदबाजों की रैंकिंग में नंबर एक स्थान हासिल कर लिया है। लॉर्ड्स टेस्ट में शानदार गेंदबाजी का इनाम यासिर को मिला है। 30 साल के यासिर ने लॉर्ड्स में 10 विकेट झटके जिसकी वजह से उनके 878 प्वाइंट हो गए हैं।

लॉर्ड्स में 5 से ज्यादा विकेट लेने वाले पहले लेग स्पिनर
यासिर ने रैंकिंग से इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन को हटाया है। एंडरसन रैंकिंग में खिसककर तीसरे नंबर पर आ गए हैं। रैंकिंग में भारत के आर अश्विन दूसरे नंबर पर हैं। पाकिस्तान को लॉर्ड्स में 75 रन से मिली जीत में यासिर का खास रोल रहा है। यासिर ने इंग्लिश टीम की पहली पारी में 29 ओवर में 6 मेडन डाले और 72 रन देकर 6 विकेट लिए। वहीं दूसरी पारी में 31 ओवर में 9 मेडन डालते हुए 69 रन देकर 4 विकेट झटके। इतना ही नहीं यासिर पिछले 20 साल में पहले लेग स्पिनर हैं जिन्होंने लॉर्ड्स में 5 से ज्यादा विकेट लिए।

13 टेस्ट मैचों में 86 विकेट हुए
पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट खेल चुके यासिर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अक्टूबर 2014 में यूनाइटेड अरब अमीरात में डेब्यू किया था। यासिर के नाम 13 टेस्ट में अब 86 विकेट हो गए हैं। यासिर ने 15 वनडे और 2 टी-20 मैच भी खेले हैं।

एंटी डोपिंग कानून के तहत 3 माह के लिए सस्पेंड हुए थे
पिछले साल दिसंबर में यासिर को एंटी डोपिंग कानून के तहत 3 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया गया था। यासिर के मुताबिक उन्होंने अपनी पत्नी की दवा खा ली थी जिसकी वजह से वे टेस्ट में फेल हो गए। इस साल मार्च में वापसी के बाद से यासिर फिर से पुराने रंग में नजर आ रहे हैं। जाहिर है इंग्लिश टीम को आने वाले तीनों टेस्ट मैचों में यासिर से सावधान रहना होगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com