NDTV Khabar

ICC T-20 RANKING: अफगानिस्तानी क्रिकेटरों का बड़ा कारनामा, 'इन वजहों' से श्रीलंका को पछाड़ कर बने नंबर-8

अगर हालिया समय में दुनिया की किसी टीम ने बहुत तेजी से विकास किया है, तो वह अफगानिस्तान है. सबूत आपके सामने है.

608 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ICC T-20 RANKING: अफगानिस्तानी क्रिकेटरों का बड़ा कारनामा, 'इन वजहों' से श्रीलंका को पछाड़ कर बने नंबर-8

आईपीएल नीलामी में 9 करोड़ में बिके राशिद खान

खास बातें

  1. अफगानिस्तान आगे, श्रीलंका पीछे!
  2. फिर छाए अफगानी क्रिकेटर और टीम
  3. जिंबाब्वे को टी-20 सीरीज में पटखा, आईसीसी रैंकिंग में झंडा गाड़ा
नई दिल्ली: कुछ महीने पहले ही टेस्ट दर्जा पाने वाली अफगानिस्तान की हर टीम धमाल मचा रही है, तो उसके खिलाड़ी कमाल कर रहे हैं. पिछले दिनों अंडर-19 विश्व कप में पाकिस्तान को मात देने वाली अंडर-19 टीम के बाद अब अफगान सीनियर टीम ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है. आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में उसने अपने से कहीं ताकतवर श्रीलंका को पछाड़ते हुए नंबर-8 पायदान पर कब्जा कर लिया है.
अफगानिस्तान टीम की इस सीरीज जीत के बाद श्रीलंकाई टीम इस कैटेगिरी में नंबर-9 पर फिसल गई है. हालांकि दोनों टीमों के बीच कुछ ही प्वाइंट्स का अंतर है. ऐसा एक दिन पहले ही शारजाह में जिंबाब्वे के खिलाफ खत्म हुई सीरीज  अफगानिस्तान के 2-0 से जीतने के बाद हुआ. इस जीत की खास बातें हम आपको बता देते हैं, जिसके चलते अफगानी खिलाड़ियों ने अपनी टीम की जीत में अहम रोल निभाया. और इस जीत के बाद अफगानी रैंकिंग में लंकाइयों से आगे निकल गए. 
नबी का प्रचंड प्रहार
अफगानिस्तान के वेटरन 33 साल के मोहम्मद नबी ने जिंबाब्वे की अच्छी क्लास ली. नबी ने सीरीज के दोनों मैचों में 85.00 के औसत से इतने ही रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट 160.37 का रहा.

यह भी पढ़ें : बल्‍लेबाज ने रिवर्स स्‍वीप की कोशिश की तो अफगानिस्‍तान के स्‍टार बॉलर राशिद खान ने यूं जताया गुस्‍सा, देखें Video

टिप्पणियां
राशिद के आगे सब पस्त
आईपीएल नीलामी में बिके सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक राशिद खान इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. राशिद ने 2 मैचों में फैंके 8 ओवरों में 2.35 इकॉनमी रेट से 5 विकेट चटकाए. 
  मुजीब जादरान का ऑलरउंड प्रदर्शन
किंग्स इलेवन से आईपीएल नीलामी में चार करोड़ रुपये पाने वाले 16 साल के रहस्यमयी ऑफ स्पिनर मुजीब जादरान ने 2 मैचों में दो विकेट तो लिए ही, साथ ही उन्होंने दिखाया कि वह बल्ले से भी रन बनाना जानते हैं. मुजीब ने सर्वाधिक 24 के साथ 2 मैचों में इतने ही रन बनाए. 

VIDEO : पिछले दिनों आईपीएल नीलामी में राशिद खान को नौ करोड़ रुपये की कीमत मिली.
अफगानिस्तान के हालिया परिणामों ने दुनिया भर के क्रिकेट देशों को चौंकाया है.  और हैरान अफगानी क्रिकेटरों ने आईपीएल नीलामी में मिलने वाली मोटी रकम से भी किया. और वास्तव में यह चौंकना-चौंकाना सिर्फ इसी रैंकिंग तक ही सीमित होने नहीं जा रहा. यह टीम आगे भी और बड़े कारनामों को अंजाम दे सकती है. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement