NDTV Khabar

ICC T20 Ranking: भारतीय गेंदबाजों को हुआ ताजा रैंकिंग में खासा फायदा

ICC T20 Ranking: आखिरी टी-20 मैच में तेज तर्रार पारी खेल भारत को 201 रनों के स्कोर तक पहुंचाने वाले मनीष पांडे भी चार स्थान आगे बढ़ते हुए 70वें स्थान पर आ गए हैं. इस सूची में पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम पहले स्थान पर हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ICC T20 Ranking: भारतीय गेंदबाजों को हुआ ताजा रैंकिंग में खासा फायदा

नवदीप सैनी ने रैंकिंग में गजब की छलांग लगाकर सभी को हैरान कर दिया है

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने आईसीसी की ताजा जारी टी-20 रैंकिंग में अपना छठा स्थान कायम रखा है, तो वहीं कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन को रैंकिंग में फायदा हुआ है. श्रीलंका के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज में किए गए प्रदर्शन के दम पर राहुल को 26 अंक का फायदा हुआ है. टेस्ट और वनडे में शीर्ष पर काबिज कोहली टी-20 में अब नौवें स्थान पर आ गए हैं. चोट के बाद श्रीलंकाई सीरीज से वापसी करने वाले धवन 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं. धवन ने इस सीरीज में 32 और 52 रनों की पारियां खेली थीं.

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे आम से लेकर खास ने राहुल द्रविड़ को दी जन्मदिन की बधाई


आखिरी टी-20 मैच में तेज तर्रार पारी खेल भारत को 201 रनों के स्कोर तक पहुंचाने वाले मनीष पांडे भी चार स्थान आगे बढ़ते हुए 70वें स्थान पर आ गए हैं. इस सूची में पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम पहले स्थान पर हैं. भारतीय टीम के गेंदबाजों ने भी रैंकिंग में सुधार किए हैं.

यह भी पढ़ें:  न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान रविवार को, इन खिलाड़ियों पर है सेलेक्टरों की नजर

प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए नवदीप सैनी 146 स्थान की लंबी छलांग के साथ 98वें स्थान पर आ गए हैं. वहीं शार्दूल ठाकुर 92वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इस सीरीज से वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह आठ स्थान आगे बढ़ते हुए 39वें स्थान पर आ गए हैं. गेंदबाजों की सूची में अफगानिस्तन के लेग स्पिनर राशिद खान पहले स्थान पर हैं.

टिप्पणियां

VIDEO: पिंक बॉल बनने की कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

टीम रैंकिंग में भारत को दो अंकों का फायदा हुआ है लेकिन वह पांचवें स्थान पर ही है. उसके 260 अंक हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... CM अमरिंदर ने CAA को लेकर अकाली दल को दी NDA छोड़ने की चुनौती, तो SAD ने ऐसे किया पलटवार

Advertisement