ICC Rankings:टी20 में करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग पर कुलदीप यादव, रोहित ने भी लगाई 'छलांग'

कुलदीप ने वेस्टइंडीज पर 3-0 की जीत के दौरान दो मैचों में पांच विकेट हासिल किए थे.आईसीसी की ताजा रैंकिंग में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 9 पायदान चढ़कर शीर्ष 20 में शामिल हो गए हैं.

ICC Rankings:टी20 में करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग पर कुलदीप यादव, रोहित ने भी लगाई 'छलांग'

कुलदीप 14 पायदान की छलांग लगाकर करियर की सर्वश्रेष्ठ 23वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कुलदीप 14 स्‍थान की छलांग के साथ 23वें क्रम पर
  • वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 में पांच विकेट लिए थे
  • रोहित शर्मा बल्‍लेबाजी रैंकिंग में 7वें स्‍थान पर पहुंचे
दुबई:

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव आईसीसी टी20 में अपनी सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. दूसरी ओर, टी20 की बल्‍लेबाजी रैंकिंग में रोहित शर्मा तीन स्‍थान की तरक्‍की के साथ सातवें स्‍थान पर पहुंच गए हैं. कुलदीप रैंकिंग में 14 पायदान की छलांग लगाकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 23वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. कुलदीप ने वेस्टइंडीज पर 3-0 की जीत के दौरान दो मैचों में पांच विकेट हासिल किए थे.आईसीसी की ताजा रैंकिंग में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 9 पायदान चढ़कर शीर्ष 20 में शामिल हो गए हैं, भुवी 19वें जबकि जसप्रीत बुमराह 21वें स्थान पर हैं. बुमराह पांच पायदान ऊपर चढ़े हैं.टी20 की टीम रैंकिंग में पाकिस्तान पहले और भारत दूसरे स्थान पर बना हुआ है.

कोहली चाहते हैं कि आईपीएल 2019 से दूर रहें टीम के प्रमुख बॉलर, इस राय से रोहित सहमत नहीं


 भारतीय बल्लेबाजों में रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है. इस सीरीज में टीम की अगुवाई कर रहे रोहित तीन पायदान ऊपर सातवें और धवन पांच पायदान ऊपर 16वें स्थान पर पहुंच गए. टीम रैंकिंग में पाकिस्तान पहले और भारत दूसरे स्थान पर बना हुआ है. इन दोनों ने क्रमश: दो और तीन अंक हासिल किए. पाकिस्तान के अब 138 जबकि भारत के 127 अंक हो गए हैं.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली
ऑलराउंडरों की सूची में शीर्ष चार में कोई बदलाव नहीं हुआ है. ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल शीर्ष पर बने हुए हैं. उनके बाद मोहम्मद नबी, शाकिब अल हसन और जेपी डुमिनी का नंबर आता है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया को इस महीने में चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं. इनमें से एक मैच वह दक्षिण अफ्रीका और तीन भारत के खिलाफ खेलेगा. अगर वह चारों मैच में जीत दर्ज करता है तो उसके 126 अंक हो जाएंगे और वह दूसरे स्थान पर काबिज हो जाएगा. लेकिन अगर वह सभी चार मैच हार जाता है तो वह 112 अंक के साथ छठे स्थान पर पहुंच जाएगा. इसी तरह से अगर दक्षिण अफ्रीका 17 नवंबर को होने वाले मैच में जीत दर्ज करता है तो उसको तीन अंक मिलेंगे. भारत अगर तीनों मैच में जीत दर्ज करता है तो उसके 129 अंक हो जाएंगे.  (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com