यह ख़बर 22 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ट्वेंटी-20 विश्व कप : द. अफ्रीका ने श्रीलंका को दी पटखनी

खास बातें

  • डिविलियर्स के तेजतर्रार छोटी लेकिन उपयोगी पारी और तेज गेंदबाज डेल स्टेन की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत द. अफ्रीका ने महिंदा राजपक्षे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में ट्वेंटी-20 विश्व कप के अंतर्गत खेले गए ग्रुप-'सी' के एक मुकाबले में मेजबान श्रीलंका को 32
हम्बनटोटा:

कप्तान अब्राहम डिविलियर्स के तेजतर्रार (30) छोटी लेकिन उपयोगी पारी और तेज गेंदबाज डेल स्टेन (10/2) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने महिंदा राजपक्षे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में ट्वेंटी-20 विश्व कप के अंतर्गत शनिवार को खेले गए ग्रुप-'सी' के एक मुकाबले में मेजबान श्रीलंका को 32 रनों से हरा दिया।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से रखे गए 79 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम सात ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 46 रन ही बना सकी। डिविलियर्स को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। उन्होंने अपनी पारी में 13 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के लगाए।

श्रीलंका की ओर से दिलशान मुनावीरा और कुमार संगकारा ने सबसे अधिक 13-13 रन बनाए जबकि कप्तान माहेला जयवर्धने चार और थिसारा परेरा एक रन बनाकर आउट हुए। तिलकरत्ने दिलशान खाता खोले बगैर आउट हुए। जीवन मेंडिस (7) और लाहिरू थिरिमाने (5) नाबाद लौटे।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से जैक्स कैलिस और एल्बी मोर्कल ने एक-एक विकेट झटका।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने सात ओवर में चार विकेट पर 78 रन बनाए थे। श्रीलंका ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से हाशिम अमला 16, फाफ ड्यू प्लेसिस 13 और रिचर्ड लेवी ने चार रन बनाए। ज्यॉ पॉल ड्यूमिनी (12) और एल्बी (शून्य) नाबाद लौटे। श्रीलंका की ओर से नुवान कुलासेकरा, लसिथ मलिंगा, रंगना हेराथ और परेरा ने एक-एक विकेट झटका।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि हम्बनटोटा में भारी बारिश के कारण मैच तय समय पर शुरू नहीं हो सका। मैच भारतीय समयानुसार शाम छह बजे शुरू हुआ। समय की कमी को देखते हुए कुल ओवरों की संख्या में कटौती की गई और दोनों टीमों को सात-सात ओवर का मैच खेलना पड़ा।