Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ICC T20I Ranking: विराट कोहली को आईसीसी टी20 रैंकिंग में हुआ एक पायदान का नुकसान

ICC 20 Ranking Update: पाकिस्तान के बाबर आजम इस सूची में शीर्ष पर चल रहे हैं. आजम के 879 अंक हैं. राहुल 823 अंक के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे हैं.

ICC T20I Ranking: विराट कोहली को आईसीसी टी20 रैंकिंग में हुआ एक पायदान का नुकसान

विराट कोहली की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आईसीसी की सोमवार को जारी नवीनतम टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में 10वें स्थान पर खिसक गए, लेकिन लोकेश राहुल और रोहित शर्मा क्रमश: दूसरे और 11वें स्थान पर बकरार हैं. कोहली (673 अंक) को एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की 2-1 की जीत के दौरान दो अर्धशतक की मदद से 136 रन बनाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन कुल 687 अंक के साथ नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं. पिंडली की चोट से उबर रहे रोहित बल्लेबाजी रैंकिंग में 662 अंक के साथ 11वें स्थान पर हैं. 

यह भी पढ़ें:  इन कारणों से न्यूजीलैंड स्पिनर ईश सोढ़ी ने की भारतीय खिलाड़ियों की जमकर तारीफ

पाकिस्तान के बाबर आजम इस सूची में शीर्ष पर चल रहे हैं. आजम के 879 अंक हैं. राहुल 823 अंक के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे हैं. गेंदबाजी सूची में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन जैकसन के साथ संयुक्त 12वें स्थान पर हैं. दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी नौ स्थान की छलांग के साथ शीर्ष 10 में शामिल हो गए हैं. वह आठवें स्थान पर हैं. इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद दक्षिण अफ्रीका के एंडिले फेहलुकवायो को पछाड़कर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: रॉस टेलर का यह रिकॉर्ड तो 'रेयरेस्ट ऑफ द रेयर' है

सीरीज में पांच विकेट चटकाने वाले और दूसरे मैच में निर्णायक अंतिम ओवर फेंककर इंग्लैंड की दो रन की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले टाम कुरेन 28 स्थान की छलांग के साथ शीर्ष 30 में शामिल हो गए हैं.  बल्लेबाजों में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक 10 स्थान के फायदे से 16वें जबकि उनके सलामी जोड़ीदार तेम्बा बावुमा 127 स्थान की लंबी छलांग के साथ 52वें स्थान पर पहुंच गए हैं. 

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

बावुमा ने तीन पारियों में 153.75 के स्ट्राइक रेट से 123 रन बनाए. गेंदबाजों और ऑलराउंडरों की सूची में क्रमश: राशिद खान और मोहम्मद नबी शीर्ष पर हैं.