Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ICC की मह‍िला टी20 रैंक‍िंग में शेफाली वर्मा ने शीर्ष स्‍थान गंवाया...

16 साल की शेफाली (744 अंक) ने हाल में ऑस्ट्रेलिया में समाप्त हुए टी20 वर्ल्‍डकप के लीग चरण के खत्म होने के बाद मह‍िला टी20 रैंक‍िंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया था.

ICC की मह‍िला टी20 रैंक‍िंग में शेफाली वर्मा ने शीर्ष स्‍थान गंवाया...

आईसीसी की ताजा T20 बल्‍लेबाजी रैंक‍िंग में Shafali Verma तीसरे स्‍थान पर ख‍िसक गई हैं

दुबई:

भारत की युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma)ने सोमवार को आईसीसी महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग (ICC T20I Rankings)में शीर्ष स्थान गंवा दिया है. ताजा रैंक‍िंग में वे तीसरे स्‍थान पर ख‍िसक गई हैं. शेफाली मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी मह‍िला टी20 वर्ल्‍डकप के फाइनल (ICC Womens T20 WorldCup Final)में केवल 2 रन ही बना पाई थीं. 16 साल की शेफाली (744 अंक) ने हाल में ऑस्ट्रेलिया में समाप्त हुए टी20 वर्ल्‍डकप के लीग चरण के खत्म होने के बाद मह‍िला टी20 रैंक‍िंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया था. रविवार को फाइनल में नाबाद 78 रन बनाने वाली ऑस्‍ट्रेल‍िया की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी (Beth Mooney) दो स्थान की छलांग से 762 अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गईं.

मूनी ने छह पारियों में 64 के औसत से 259 रन बनाए जो टूर्नामेंट में एक चरण में किसी खिलाड़ी के सबसे ज्यादा रन भी रहे जिससे उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' चुना गया. मूनी अपने करियर में पहली बार रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची हैं. न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स (750 अंक) सूची में दूसरे स्थान पर बरकरार हैं. टॉप 10 में भारत की स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स भी शामिल हैं. भारतीय उप कप्तान स्‍मृत‍ि मंधाना एक स्थान खिसककर सातवें स्थान पर पहुंच गई हैं जबक‍ि जेम‍िमा नौवें स्थान पर कायम हैं.

मूनी की सहयोगी ओपनर एलिसा हीली दो पायदान की छलांग से पांचवें स्थान पर पहुंच गई  हैं. भारत की दीप्ति शर्मा 10 पायदान के फायदे से बल्लेबाजों की सूची में 43वां स्थान हासिल करने में सफल रहीं जबकि वह पहली बार शीर्ष पांच ऑलराउंडर में शामिल हुई हैं. दीप्ति, राधा यादव और पूनम यादव गेंदबाजों की रैंकिंग में क्रमश: छठे, सातवें और आठवें स्थान पर हैं जिसमें इंग्लैंड की सोफी एक्सेलस्टोन शीर्ष पर हैं.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)