ICC Test Ranking: यह तो चौंकाने वाला है! विराट कोहली की पोजीशन बरकरार, विलियम्सन गंवा बैठे

ICC Test Ranking: प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए टिम साउदी दो स्थान आगे बढ़ते हुए चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. टेस्ट पदार्पण में अपनी छाप छोड़ने वाले काइल जेमिसन को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है

ICC Test Ranking: यह तो चौंकाने वाला है! विराट कोहली की पोजीशन बरकरार, विलियम्सन गंवा बैठे

ICC Test Ranking: विराट को आगे बढ़ने के लिए यहां से लगातार अच्छा करना होगा

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड दौरे पर मात झेलने वाली भारतीय टीम और उसके कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को खराब प्रदर्शन का खामियाजा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की मंगलवार को जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में नहीं भुगतना पड़ा है. कोहली (Virat Kohli) ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है. वहीं, भारतीय टीम भी टीम रैंकिंग में भी पहले स्थान पर कायम हैं. कोहली 886 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर कायम हैं, जबकि पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ हैं, जिनके 911 अंक हैं. कोहली का न्यूजीलैंड दौरा बेहद निराशाजनक रहा. वह इस दौरे पर एक भी अर्धशतक नहीं बना पाए. चार पारियों में उनके हिस्से कुल मिलाकर 38 रन हैं.

यह भी पढ़ें:  बैक इंजुरी से उबरकर क्र‍िकेट के मैदान में वापसी करने वाले हार्द‍िक पंड्या ने कही यह बात..

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन भी अपना तीसरा स्थान गंवा बैठे. और यही थोड़ा चौंकाने वाली बात है क्योंकि विलिसम्सन बेहतर प्रदर्शन करने के बावजूद अपनी पोजीशन गंवा बैठे, जबकि विराट कोहली खराब प्रदर्शन के बावजूद अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब रहे. बहरहाल, अब तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लबुशेन का कब्जा है. मयंक अग्रवाल शीर्ष-10 से बाहर हो गए हैं. उनका स्थान इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने ले लिया है. गेंदबाजों में भारत के जसप्रीत बुमराह और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बाउल्ट शीर्ष-10 में आ गए हैं. 

यह भी पढ़ें:  कर्नाटक को 174 रन से हराकर 13 साल बाद फाइनल में पहुंचा बंगाल..

प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए टिम साउदी दो स्थान आगे बढ़ते हुए चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. टेस्ट पदार्पण में अपनी छाप छोड़ने वाले काइल जेमिसन को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है. वह 43वें नंबर पर आ गए हैं. वहीं टीम रैंकिंग में भारत 116 अंकों के साथ पहले नंबर पर ही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

न्यूजीलैंड उससे छह कम होने के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया 108 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)