NDTV Khabar

ICC Test Rankings: शीर्ष पर रहकर क‍िया Virat Kohli ने 2019 का समापन, चेतेश्‍वर पुजारा की रैंक‍िंग में ग‍िरावट..

Virat Kohli :व‍िराट कोहली के 928 रेटिंग अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलियाई स्टार स्टीव स्मिथ (911) से काफी आगे हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (822) तीसरे स्थान पर हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ICC Test Rankings: शीर्ष पर रहकर क‍िया Virat Kohli ने 2019 का समापन, चेतेश्‍वर पुजारा की रैंक‍िंग में ग‍िरावट..

आईसीसी की टेस्‍ट बल्‍लेबाजी रैंक‍िंग में Virat Kohli के 928 रेटिंग अंक हैं

खास बातें

  1. दूसरे स्‍थान पर काब‍िज स्‍म‍िथ से 17 प्‍वाइंट आगे हैं व‍िराट
  2. रैंक‍िंग में पांचवें स्‍थान पर ख‍िसक गए हैं पुजारा
  3. व‍िल‍ियमसन तीसरे और लाबुशेन हैं चौथे स्‍थान पर
दुबई:

ICC Test rankings: टीम इंड‍िया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) वर्ष के आखिर में आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज रहेंगे लेकिन लंबी अवधि के प्रारूप के विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)एक पायदान नीचे पांचवें स्थान पर खिसक गए. कोहली के 928 रेटिंग अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलियाई स्टार स्टीव स्मिथ (911) से काफी आगे हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (822) तीसरे स्थान पर हैं. इस साल 11 टेस्ट मैचों में 1085 रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई मार्नस लाबुशेन एक पायदान आगे चौथे स्थान पर पहुंच गये हैं.

पुजारा 791 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं जबकि अंजिक्य रहाणे के 759 अंक हैं और वह सातवें स्थान पर हैं. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल पहले की तरह 12वें स्थान पर बने हुए हैं लेकिन रोहित शर्मा एक पायदान ऊपर 13वें स्थान पर पहुंच गये हैं. इस तरह से भारत के कुल पांच बल्लेबाज शीर्ष 20 में शामिल हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 95 रन की पारी खेलकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले क्विंटन डिकॉक सोमवार को जारी नवीनतम रैंकिंग में शीर्ष दस में शामिल हो गए हैं.


टिप्पणियां

गेंदबाजों की रैंक‍िंग में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)794 अंक लेकर छठे स्थान पर बने हुए हैं जबकि स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (772 अंक) और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (771 अंक) नौवें और दसवें स्थान पर बने हुए हैं. रवींद्र जडेजा (725 अंक) एक पायदान ऊपर 16वें जबकि ईशांत शर्मा (716 अंक) पहले की तरह 18वें स्थान पर बने हुए हैं. इस तरह से गेंदबाजी में भी भारत के पांच खिलाड़ी शीर्ष 20 में बने हुए हैं. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजी के अगुआ पैट कमिन्स 902 अंक लेकर शीर्ष पर हैं. उनके बाद न्यूजीलैंड के नील वैगनर (859) और दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा (832) का नंबर आता है.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बॉलीवुड एक्टर का ट्वीट, बोले- BJP पहले ही चुनाव हार चुकी है...

Advertisement