Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Ind vs Pak, U19 WC: भारत की धमाकेदार जीत के बाद सोशल मीड‍िया पर छाए Yashasvi Jaiswal, बने रोचक Memes

Yashasvi Jaiswal: जीत के सोशल मीड‍िया पर प्र‍ियम गर्ग की टीम की जमकर प्रशंसा हुई और कुछ रोचक Memes भी बने. यशस्‍वी जायसवाल को भी उनके शतकीय पारी के ल‍िए सराहा गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Pak, U19 WC: भारत की धमाकेदार जीत के बाद सोशल मीड‍िया पर छाए Yashasvi Jaiswal, बने रोचक Memes

Yashasvi Jaiswal ने छक्‍का लगाकर मैच में भारत को 10 व‍िकेट की जीत द‍िला दी

Ind vs Pak, ICC Under 19 World Cup 2020: यशस्‍वी जायसवाल के नाबाद शतक (105 रन) की मदद से भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्‍डकप के सेमीफाइनल में च‍िर प्रत‍िद्वंद्वी पाक‍िस्‍तान को 10 व‍िकेट की करारी श‍िकस्‍त दी है. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर ल‍िया है. मैच में भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए पाक‍िस्‍तान टीम को 172 रन के छोटे से स्‍कोर पर ढेर कर द‍िया और फ‍िर जरूरी टारगेट ब‍िना कोई व‍िकेट खोए हास‍िल कर ल‍िया. ओपनर यशस्‍वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने 113 गेंदों पर आठ चौकों और चार छक्‍को की मदद से नाबाद 105 रन बनाए, वहीं उनके जोड़ीदार द‍िव्‍यांश सक्‍सेना (Divyansh Saxena) ने नाबाद 59 रन (99 गेंद, छह चौके) बनाए. गत व‍िजेता भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में स्‍थान बनाते हुए ख‍िताब की ओर एक और मजबूत कदम बढ़ा द‍िया. फाइनल मैच 9 फरवरी को खेला जाएगा. जीत के बाद सोशल मीड‍िया पर प्र‍ियम गर्ग की टीम की जमकर प्रशंसा हुई और कुछ रोचक Memes भी बने. यशस्‍वी जायसवाल को भी उनके शतकीय पारी के ल‍िए सराहा गया.

यशस्‍वी की पारी की सराहना करते हुए पूर्व क्र‍िकेटर वीवीएस लक्ष्‍मण ने ट्वीट क‍िया 'युवा यशस्‍वी जायसवाल के कम्‍पोजर और गेंदबाजों के ख‍िलाफ न‍िर्मम रवैया बेहतरीन रहा. उन्‍होंने व‍िपक्षी टीम को वापसी का कोई मौका नहीं दहया. भारत के ल‍िए बेहद आसान जीत. फाइनल में ल‍िए लड़कों को शुभकामनाएं. ' कैफ ने भारतीय टीम की जीत के बाद अपने बधाई संदेश में ल‍िखा-यशस्‍वी भव: उप राष्‍ट्रपत‍ि वेंकैया नायडू ने भी जीत पर भारतीय अंडर 19 टीम को बधाई दी है.


टिप्पणियां

दक्ष‍िण अफ्रीका के पोचेफस्ट्रम में पाक‍िस्‍तान के कप्‍तान रोहेल नजीर ने टॉस जीतकर पहले बैट‍िंग चुनी. मोहम्‍मद हुरैरा और फहद मुनीर के रूप में पाक‍िस्‍तान के शुरुआती दो व‍िकेट तो जल्‍दी ग‍िर गए लेक‍िन तीसरे व‍िकेट के ल‍िए हैदर अली ने कप्‍तान रोहेल के साथ 62 रन की साझेदारी कर स्‍थ‍ित‍ि को काफी हद तक संभाल ल‍िया. हैदर के 56 रन (77 गेंद, 9 चौके) के यशस्‍वी जायसवाल के श‍िकार बनते ही पाक‍िस्‍तान के व‍िकेटों की पतझड़ का दौर शुरू हो गया. एक छोर से रोहेल नजीर (62 रन, 102 गेंद, छह चौके) ने काफी देर तक संघर्ष क‍िया. वे आख‍िरकार आठवें व‍िकेट के रूप में आउट हुए. जल्‍द ही पूरी पाक‍िस्‍तान टीम 172 रन पर ढेर हो गई. आख‍िरी व‍िकेट आम‍िर अली के रूप में ग‍िरा जो तेज गेंदबाज सुशांत म‍िश्रा की गेंद पर स‍िद्धेश वीर को कैच दे बैठे. भारत के ल‍िए सुशांत म‍िश्रा ने सर्वाध‍िक तीन व‍िकेट ल‍िए जबक‍ि कार्त‍िक त्‍यागी और रव‍ि ब‍िश्‍नोई के खाते में दो-दो व‍िकेट आए.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... क्रिकेट मैच में विकेटकीपर बना डॉगी, बिजली की रफ्तार से गेंद पर यूं लपका, एक्ट्रेस ने शेयर किया Video

Advertisement