NDTV Khabar

IND vs PAK U19 WC: टीम इंडिया के सूरमाओं ने चटाई पाकिस्तान को धूल, ये रहे जीत के 5 कारण

अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 203 रनों से हराया. पूरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को हावी नहीं होने दिया और एकतरफा जीत हासिल की. बता दें, पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया एक भी मैच नहीं हारा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs PAK U19 WC: टीम इंडिया के सूरमाओं ने चटाई पाकिस्तान को धूल, ये रहे जीत के 5 कारण

अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 203 रनों से हराया.

खास बातें

  1. टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 203 रनों से हराया.
  2. अब टीम इंडिया की आखिरी जंग ऑस्ट्रेलिया से होगी.
  3. शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया.
नई दिल्ली: अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 203 रनों से हराया. पूरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को हावी नहीं होने दिया और एकतरफा जीत हासिल की. बता दें, पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया एक भी मैच नहीं हारा है. अब उनकी आखिरी जंग ऑस्ट्रेलिया से होगी. 102 रन की शानदार पारी खेलने के लिए शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया. शुभमन गिल की शानदार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 273 रनों का टारगेट दिया. जिसके सामने पाकिस्तान पस्त हो गया. आइए जानते हैं क्या कारण रहे जिसकी वजह से टीम इंडिया फाइनल में पहुंचा...

IND vs PAK U19 WC: टीम इंडिया ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में हराया, ऑस्ट्रेलिया से होगा फाइनल मुकाबला​

पृथ्वी शॉ और मनजोत कालरा की शुरुआती साझेदारी
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के सामने फोकस था कि ज्यादा से ज्यादा रन बनाना. ओपनिंग पर उतरे पृथ्वी शॉ और मनजोत कालरा ने टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दी. दोनों ने 89 रनों की साझेदारी की और टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. 

'यह खिलाड़ी' आईपीएल नीलामी में साबित हुआ सबसे ज्यादा बदनसीब!

शुभमन गिल का शतक
मैच में सबसे खास था शुभमन गिल का शतक. वो उन्होंने ऐसे समय में जड़ा जब टीम को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी. कप्तान पृथ्वी शॉ के आउट होने के बाद शुभमन क्रीस पर उतरे और पाकिस्तान पर हमला बोल दिया. उन्होंने 148 गेंदों पर 102 रन जड़े. जिसमें 7 चौके शामिल थे. आखिरी तक शुभमन टिके रहे और टीम के स्कोर को 272 तक पहुंचा दिया.

जोहानिसबर्ग टेस्‍ट में साउथ अफ्रीका को हराकर भारत ने यह खिताब रखा बरकरार

ईशान पोरल के 4 विकेट
पूरे टूर्नामेंट में शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी ने शानदार परफॉर्मेंस दी है. लेकिन इस मैच में ईशान पोरल ने शानदार परफॉर्म किया. जहां शिवम मावी और नागरकोटी विकेट नहीं ले पा रहे थे तो पोरल ने उनका काम आसान कर दिया. उन्होंने शुरुआत में ही पाकिस्तान की जड़े हिला दीं और शुरुआती विकेट लिए. मैच में उन्होंने 6 ओवर गेंदबाजी की और 4 विकेट चटकाए.

शिवा सिंह और पराग के 2-2 विकेट 
तेज गेंदबाजों के बाद स्पिनर्स ने भी अपना काम बखूबी किया. शिवा सिंह और रियान पराग ने पाकिस्तान की जीत के सपनों पर पानी फेर दिया. शिवा ने 8 ओवर करते हुए 2 विकेट लिए तो वहीं पराग ने 4 ओवर में 2 विकेट चटकाए. 

7 गेंदबाजों ने कराई बॉलिंग
सेमीफाइनल में सबसे शॉकिंग था पृथ्वी शॉ का वो डिसीजन जिसने सभी को हैरान कर दिया. उन्होंने 7 गेंदबाजों से गेंदबाजी कराई. पृथ्वी शॉ मैच के दौरान प्लान बदलते गए और विकेट लेते चले गए. शिवम मावी और नागरकोटी विकेट नहीं ले पाए तो उन्होंने अनुकुल रॉय और अभिषेक शर्मा से गेंदबाजी कराई. दोनों ने ही 1-1 विकेट चटकाया और पाकिस्तान की झोली से मैच निकाल लिया.

टिप्पणियां
देखें वीडियो- टीम इंडिया ऑल टाइम ग्रेट टीम गिनी जाएगी- सुनील गावस्कर

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement