विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 10, 2020

ICC U19 WC: एक जैसे अंदाज में रन आउट हुए ये दो बल्‍लेबाज, लोग बोले-Comedy of errors, देखें VIDEO

ICC Under 19 World Cup 2020:टूर्नामेंट के इस सेमीफाइनल और फाइनल मैच में पाक‍िस्‍तान और भारत के दो बल्‍लेबाजों का मजाक‍िया अंदाज में आउट होना चर्चा का व‍िषय रहा. भारत और पाक‍िस्‍तान (IND vs PAK) के सेमीफाइनल में जहां पाक‍िस्‍तान के कास‍िम अकरम और रोहेल नजीर के बीच रन दौड़ने को लेकर गफलत हुई और दोनों ही बल्‍लेबाज एक ही छोर पर पहुंच गए.

Read Time: 4 mins
ICC U19 WC: एक जैसे अंदाज में रन आउट हुए ये दो बल्‍लेबाज, लोग बोले-Comedy of errors, देखें VIDEO
CC Under 19 World Cup के फाइनल में ध्रुव जुरेल मजाक‍िया अंदाज में रन आउट हुए
पोचेफस्‍ट्रूम:

ICC Under 19 World Cup 2020 Final: आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍डकप के फाइनल (India U19 vs Bangladesh U19, Final)में प्र‍ियम गर्ग के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम (Indian Team)को फाइनल मुकाबले में बांग्‍लादेश के हाथों तीन व‍िकेट की हार का सामना करना पड़ा. मैच का फैसला डकवर्थ-लुईस स‍िस्‍टम से हुआ. टूर्नामेंट के फाइनल में बांग्‍लादेशी टीम ने कमाल का प्रदर्शन क‍िया और पहली बार वर्ल्‍ड चैंप‍ियन होने का श्रेय हास‍िल क‍िया. दूसरी ओर भारतीय टीम का पांचवीं बार जून‍ियर वर्ल्‍डकप चैंप‍ियन बनने का सपना धरा का धरा रह गया और उसे रनर अप रहकर ही संतोष करना पड़ा. भारत ने च‍िर प्रत‍िद्वंद्वी पाक‍िस्‍तान को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. टूर्नामेंट के इस सेमीफाइनल और फाइनल मैच में पाक‍िस्‍तान और भारत के दो बल्‍लेबाजों का मजाक‍िया अंदाज में आउट होना चर्चा का व‍िषय रहा. भारत और पाक‍िस्‍तान (IND vs PAK) के सेमीफाइनल में जहां पाक‍िस्‍तान के कास‍िम अकरम और रोहेल नजीर के बीच रन दौड़ने को लेकर गफलत हुई और दोनों ही बल्‍लेबाज एक ही छोर पर पहुंच गए. इस कारण कास‍िम को रनआउट होकर व‍िकेट गंवाना पड़ा. अगर सेमीफाइनल मैच में कास‍िम (Qasim Akram) के मजाक‍िया अंदाज में आउट होने की याद आपके द‍िमाग से उतर गई हो तो फाइनल में भारत के ध्रुव जुरेल को अथर्व अंकोलेकर के साथ व‍िकेट के बीच खराब दौड़ लगाते हुए देख लीज‍िए (Dhruv Jorel Gets Run Out in funny Manner).इस मौके पर ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) को रन आउट होकर व‍िकेट गंवाना पड़ा था.

लगभग एक जैसे अंदाज के इन रन आउट के दौरान दोनों पाक‍िस्‍तानी बल्‍लेबाज (सेमीफाइनल मुकाबला) और दोनों भारतीय बल्‍लेबाज (फाइनल मैच) एक ही छोर पर पहुंच गए थे और क‍िस बल्‍लेबाज को आउट देना है, इसे लेकर अंपायरों को खासी माथापच्‍ची करनी पड़ी. इन दोनों रन आउट को लेकर सोशल मीड‍िया पर लोगों की मजेदार र‍िएक्‍शन म‍िली. कुछ लोगों ने जहां इसे एक्‍शन र‍िप्‍ले बताया, वहीं कुछ ने इसे Comedy of errors की संज्ञा दी. भारत और बांग्‍लादेश के बीच फाइनल के दौरान 43वें ओवर में जुरेल इसी तरह आउट हुए. रकीबुल हसन की गेंद पर ध्रुव जुरेल ने शॉट खेला और रन लेने दौड़ पड़े. दूसरे छोर से अथर्व क्रीज से थोड़ा सा आगे न‍िकले और फ‍िर वापस अपने एंड पर लौट गए. ऐसे में दोनों ही बल्‍लेबाज बॉल‍िंग एंड पर पहुंच गए और ध्रुव को रन आउट होकर व‍िकेट गंवाना पड़ा.

इससे पहले भारत और पाक‍िस्‍तान के बीच सेमीफाइनल मैच के दौरान रवि बिश्नोई की गेंद पर कासिम अकरम (Qasim Akram) ने शॉट खेला और भाग पड़े. लेकिन दूसरी तरफ रन के लिए कप्तान रोहेल नजीर (Rohail Nazir) तैयार नहीं थे. आधी क्रीज पर आने के बाद कासिम ने दूसरी तरफ ही दौड़ लगा दी. बॉल उस वक्त अथर्व अनकोलेकर के पास थी. उन्होंने कीपर ध्रुव जुरेल को बॉल फेंकी और उन्होंने रन आउट कर दिया. इसी के साथ कासिम अकरम 9 रन बनाकर आउट हो गए.

वर्ल्‍डकप में सेमीफाइनल और फाइनल में बल्‍लेबाजों को इस अंदाज में रन आउट होते देखकर क्र‍िकेटप्रेम‍ियों को गुस्‍सा भी आया, वहीं कुछ लोगों ने इस अंदाज में आउट होने को लेकर मजे भी ल‍िए.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024 Qualifier 1: Shreyas Iyer in Record list of David Warner Rohit Sharma MS Dhoni Most 50-plus scores as a captain in playoffs
ICC U19 WC: एक जैसे अंदाज में रन आउट हुए ये दो बल्‍लेबाज, लोग बोले-Comedy of errors, देखें VIDEO
from stephen fleming to vvs laxman Who can replace rahul dravid as team india head coach who is your first choice
Next Article
from stephen fleming to vvs laxman Who can replace rahul dravid as team india head coach who is your first choice
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;