ICC WCQ: विंडीज को मिली राहत, 'बिल्कुल किनारे' पर मिला 2019 विश्व कप का टिकट

कहा जा सकता है कि विंडीज ने तो मेहनत की ही, ईश्वर ने भी उसका सम्मान बचाने में पूरा-पूरा योगदान दिया

ICC WCQ: विंडीज को मिली राहत,  'बिल्कुल किनारे' पर मिला 2019 विश्व कप का टिकट

स्कॉटलैंड का विकेट गिरने के बाद जश्न मनाते विंडीज क्रिकेटर

खास बातें

  • स्कॉटलैंड का सपना हुआ चूर
  • ...तो विंडीज का मसला फंस सकता था
  • क्रिस गेल नहीं खोल सके खाता भी
नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज ने बुधवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब पर स्कॉटलैंड को हराकर साल 2019 में इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में खेलने का अधिकार हासिल कर लिया. इसे आप यह भी कह सकते हैं कि विंडीज की टीम बहुत और बहुत ही भाग्यशाली रही कि वह विश्व कप का टिकट हासिल करने में कामयाब रही. और स्कॉटलैंड का सपना चूर-चूर हो गया. 
 


विंडीज को पहले बैटिंग का न्यौता देने के बाद स्कॉटलैंड ने अपने फैसले को तब सही साबित किया, जब उसने क्रिस गेल को बिना खाता खोले सहित शुरुआती तीन ओवरों में ही उसके दो बल्लेबाजों को चलता कर विंडीज खेमे में हाहाकार मचा दिया. लेकिन मार्लोन सैमुअल्स (51) और एविन लेविस (66) ने 121 रन जोड़कर विंडीज की गाड़ी को फिर से पटरी पर ला दिया. लेकिन 30वें ओवर में यह साझेदारी टूटते ही विंडीज के विकेटों की झड़ी लगनी शुरू हो गई. और परी टीम 48.4 ओवरों में 198 रन बनाकर आउट हो गई. 
 
यह भी पढ़ें:  Nidahas Trophy: इस वजह से शाकिब अल हसन ड्रेसिंग रूम का शीशा तोड़ने के बावजूद सस्ते में छूट गए!
Newsbeep

शुरुआत खराब स्कॉटलैंड की भी रही और उसने 12 रन पर ही ओपन दोनों ओपनरों को गंवा दिया. लेकिन आर बेरिंगटन (33), एचजी मुंसे (32) की मदद से स्कॉटिश टीम ने खुद को होड़ में बनाए रखा. लेकिन जब उसका स्कोर 35.2 ओवर में 5 विकेट पर 125 रन था, तो यहीं उसके सपनों पर इंद्र देवता ने पानी फेर दिया. झमाझम बारिश ऐसी आई कि रुकने का नाम ही नहीं लिया. और जब डकवर्थ लुईस नियम से मैच का रिजल्ट निकला, तो उसके अरमानों बारिश में डूब चुके थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: विंडीज के अंदाज और तेवरों को देखिए. 
 


डकवर्थ लुईस नियम से सिर्फ 5 रन से जीतकर वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड में अगले साल खेले जाने वाले 2019 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया.