NDTV Khabar

महिला वर्ल्‍डकप : भारत का कल श्रीलंका से मैच, जीत हासिल कर सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ाना चाहेगी मिताली राज की टीम..

भारतीय टीम के तीन मैचों में छह अंक हैं और वह अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महिला वर्ल्‍डकप : भारत का कल श्रीलंका से मैच, जीत हासिल कर सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ाना चाहेगी मिताली राज की टीम..

भारत की स्‍मृति मंधाना टूर्नामेंट के तीन मैचों में 200 से अधिक रन बना चुकी हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. श्रीलंका के मुकाबले भारतीय टीम मानी जा रही बेहद मजबूत
  2. टीम को अपने तीनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है
  3. भारत तीन मैचों में छह अंक के साथ है शीर्ष स्‍थान पर
डर्बी:

लगातार तीन जीत के साथ आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम कल यहां श्रीलंका की कमजोर मानी जा रही टीम के खिलाफ जीत के साथ आईसीसी महिला वर्ल्‍डकप-2017 के सेमीफाइनल के एक कदम और करीब आने की कोशिश करेगी. बेहतरीन फॉर्म में चल रही भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी. श्रीलंका की टीम का प्रदर्शन अब तक बेहद निरशाजनक रहा है और उसने टूर्नामेंट में अपने तीनों मैच गंवाए हैं. जहां तक फॉर्म का सवाल है तो भारत ने अपनी पिछली चार एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज जीती हैं. टीम ने इस दौरान घरेलू सरजमीं पर श्रीलंका और वेस्टइंडीज का सफाया किया और फिर दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप क्वालीफायर और चतुष्कोणीय सीरीज के फाइनल में हराया. टीम ने यहां भी अपने तीनों राउंड रॉबिन मैच जीते हैं और इस लय को बरकरार रखना चाहेगी.

भारत ने पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड को 35 रन से हराकर बेहतरीन शुरुआत की और फिर दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया. पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में 95 रन की जीत से टीम का मनोबल निश्चित रूप से सातवें आसमान पर होगा. भारत के तीन मैचों में छह अंक हैं और वह अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज है.


पहले दो मैचों में बल्लेबाजों के प्रभावी प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में बाएं हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट ने 10 ओवर में 18 रन देकर पांच विकेट चटकाते हुए विरोधी टीम को 38 . 1 ओवर में 74 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई. बीच के ओवरों में दीप्ति शर्मा ने उम्दा गेंदबाजी की। पूनम यादव और हरमनप्रीत कौर ने भी गेंद से प्रभावी प्रदर्शन किया है. वनडे इतिहास की सबसे सफल गेंदबाज झूलन गोस्वामी अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई हैं लेकिन एक बार फिर भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगी. बल्लेबाजी में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना बेहतरीन फॉर्म में चल रही हैं. कप्तान मिताली राज और पूनम राउत ने भी उम्दा प्रदर्शन किया है.

दूसरी तरफ श्रीलंका को पहली जीत का इंतजार है. टीम को पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ नौ विकेट, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ विकेट और इंग्लैंड के खिलाफ सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. श्रीलंका को बल्लेबाजी में सबसे अधिक उम्मीदें चामरी अटापट्टू से हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 53 जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 178 रन की पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकी.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं..

 भारत: मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, वेदा कृष्णमूर्ति, मोना मेशराम, पूनम राउत, दीप्ति शर्मा, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, एकता बिष्ट, सुषमा वर्मा, मानसी जोशी, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव और नुजहत परवीन.

श्रीलंका: इनोका रानावीरा (कप्तान), चामरी अटापट्टू, चंदिमा गुणारत्ने, निपुनी हंसिका, अमा कंचना, इशानी लोकुसूर्या, हर्षिता माधवी, दिलानी मनोदरा, हासिनी परेरा, चामरी पोलगमपाला, उदेशिका प्रबोधिनी, ओशादी रानासिंघे, शशिकला श्रीवर्देना, प्रसादिनी वीराकोडी और श्रीपाली वीराकोडी.

टिप्पणियां

समय: मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे शुरू होगा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement