आईसीसी महिला विश्व कप : दक्षिण अफ्रीका को हराकर इंग्लैंड फाइनल में

अनुभवी बल्लेबाज सराह टेलर के नाबाद अर्धशतक की मदद से इंग्लैंड ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका को हराकर विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई.

आईसीसी महिला विश्व कप : दक्षिण अफ्रीका को हराकर इंग्लैंड फाइनल में

प्रतीकात्मक फोटो

ब्रिस्टल:

अनुभवी बल्लेबाज सराह टेलर के नाबाद अर्धशतक की मदद से इंग्लैंड ने मंगलवार को यहां एक रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को दो गेंद शेष रहते हुए दो विकेट से जीत दर्ज करके आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई. दक्षिण अफ्रीका ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मिगुएन डु प्रीज (नाबाद 76) और सलामी बल्लेबाज लौरा वालवार्ट (66) के अर्धशतकों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों छह विकेट पर 218 रन बनाए. 

इंग्लैंड के लिए लक्ष्य तक पहुंचना हालांकि आसान नहीं रहा और आखिर में उसने 49.4 ओवर में 221 रन बनाकर फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका सामना भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा. इंग्लैंड की तरफ से टेलर ने सर्वाधिक 54 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान हीथर नाइट ने 30 और फ्रान विल्सन ने भी 30 रन बनाये लेकिन आखिर में जेनी गुन की नाबाद 27 रन की शतकीय पारी से इंग्लैंड तनावपूर्ण परिस्थितियों में जीत दर्ज करने में सफल रहा.

मेजबान टीम को आखिरी चार ओवरों में 20 रन की दरकार थी. ऐसे में गुन ने शबनम इस्माइल पर दो चौके जड़कर दर्शकों को रोमांचित किया. अगले दो ओवरों में हालांकि केवल सात रन बने. इंग्लैंड को अंतिम ओवर में तीन रन चाहिए थे. गुन को पहली गेंद पर ही जीवनदान मिला जबकि लौरा मार्श को इस्माइल ने बोल्ड कर दिया. नयी बल्लेबाज अन्या श्रुबसोले ने दो खिलाड़ियों के बीच गेंद निकालकर विजयी चौका लगाया. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से आयोबोंगा खाका और सुन लुस ने दो-दो विकेट लिए. टेलर को उनकी शानदार विकेटकीपिंग और धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी के लिए मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com