ICC World Cup Qualifier: स्कॉटलैंड के मैक्लॉयड का धमाका, अफगानिस्तान पहला मैच हारा, मोहम्मद राशिद ने बनाया रिकॉर्ड

विश्व कप क्वालीफाइंग टूर्नामेंट बहुत ही रोमांचक होने जा रहा है. और इसका सबूत पहले ही दिन देखने को मिला

ICC World Cup Qualifier: स्कॉटलैंड के मैक्लॉयड का धमाका, अफगानिस्तान पहला मैच हारा, मोहम्मद राशिद ने बनाया रिकॉर्ड

स्कॉटलैंड के शतकवीर बल्लेबाज मैक्लॉयड

नई दिल्ली:

आईसीसी विश्व क्वालीफायर के ग्रुप बी के पहले मैच में यहां स्कॉटलैंड ने कैलम मैकलेऑड की नाबाद 157 रनों की शानदार पारी की बदौलत अफगानिस्तान को सात विकेट से मात दी. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने स्कॉटलैंड को 256 रनों का लक्ष्य दिया जिसे उसने 47.2 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. बहरहाल लेग स्पिनर राशिद खान ने इतिहास जरूर रच दिया.
 

अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही. सलामी बल्लेबाज एहसानउल्ला बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. स्कॉटलैंड के गेंदबाजों ने इसके बाद भी अपना कहर जारी रखा और 71 के कुल योग पर अफगानिस्तान के चार बल्लेबाज आउट हो गए. मोहम्मद नबी (92) और नजीबुल्ला जादरान (67) के बीच पांचवे विकेट के लिए 149 रनों की बहुमूल्य साझेदारी हुई. लेकिन, जादरान के पैवेलियन लौटने के बाद अफगानिस्तान का कोई भी बल्लेबाज टिक का खेल नहीं सका और पूरी टीम 49.4 ओवरों में 255 पर आल आउट हो गई. स्कॉटलैंड के लिए ब्रैड व्हील और रिची बैरिंगटन ने 3-3 विकेट लिए जबकि साफयान शरीफ को दो विकेट मिले.
Newsbeep

यह भी पढ़ें :  टीम इंडिया 'मिशन युवा टेस्ट' के साथ श्रीलंका रवाना, जानिए 8 अहम बातें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अफगानिस्तान द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड की भी शुरुआत खराब रही और 21 रनों के कुल योग पर टीम ने दो विकेट खो दिए. इसके बाद, तीसरे विकेट के लिए कैलम मैकलेऑड (नाबाद 157) और रिची बैरिंगटन (67) के बीच 208 रनों की बड़ी साझेदारी हुई और स्कॉटलैंड ने सात विकेट से मैच अपने नाम कर लिया. 
 


VIDEO: सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद विराट कोहली. 
अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान ने दो विकेट लिए. मैकलेऑड को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. अफगानिस्तान हार गया, लेकिन लेग स्पिनर मोहम्मदर राशिद इस मैच के साथ ही वनडे इतिहास में सबसे कम उम्र के कप्तान बन गए.