NDTV Khabar

ICC World Cup Qualifiers: इस 'सुपर ब्लास्ट' से क्रिस गेल ने आईपीएल फ्रेंचाइजियों को किया गलत साबित

गेल का यह अंदाज बताने के लिए काफी है कि आईपीएल में भी उनके बल्ले से कुछ ऐसी ही पारियां निकलेंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ICC World Cup Qualifiers: इस 'सुपर ब्लास्ट' से क्रिस गेल ने आईपीएल फ्रेंचाइजियों को किया गलत साबित

खास बातें

  1. फिर से जाग उठा गेल!
  2. गेल ने बना दी यूएई की रेल
  3. क्रिस गेल 123, 91 गेंद, 7 चौके, 11 छक्के
नई दिल्ली: क्रिस गेल भले ही अपने 39वें साल में चल रहे हों, लेकिन उन्होंने दुनिया भर के गेंदबाजों को वॉर्निंग दे दी है कि वह एक महीने बाद शुरू होने जा रही इंडियन प्रीमियर लीग-18 में उनकी बुरी तरह बखिया उधेड़ने को तैयार हैं. वहीं, उन्होंने आठों टीमों के मैनेजमेंट को भी गलत साबित किया, जिन्होंने उन पर शुरुआती राउंड में बोली ही नहीं लगाई थी. क्रिस गेल ने जिंबाब्वे में खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में ऐसा सुपर ब्लास्ट किया कि यूएई की टीम मैदान पर बैटिंग करने आने से पहले ही पस्त हो गई. 

अब यह तो आप जानते ही हैं कि टी-20 क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल पिछले दिनों हुई आईपीएल नीलामी में दूसरी बोली में भी नहीं बिक सके थे. जैसे-तैसे उन्हें तीसरी बार समायोजित किया गया और किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें दो करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा. लेकिन अब क्रिस गेल ने अपने अंदाज से उन पर हंसने वालों को बहुत ही करारा जवाब दिया है. 

यह भी पढ़ें:  ICC रैंकिंग: डरबन टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया को जीत दिलाने वाले मिचेल स्‍टॉर्क को हुआ 'तिहरा फायदा', जानें कैसे...

टिप्पणियां
जिंबाब्वे में खेले जा रहे  विश्व कप क्वालीफाइंग राउंड में क्रिस गेल ने वनडे मुकाबले में अपने अंदाज से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के गेंदबाजों को ऐसी जबर्दस्त मार लगाई, जिसे वे ता उम्र नहीं भूलेंगे. गेल ने मेहज 91 गेदों पर 123 रनों की आतिशी पारी खेली, लेकिन ज्यादातर उनकी धमाकेदार पारियों की तरह यहां भी उन्होंने अपने खास अंदाज से मुहर लगा दी कि उम्र भले ही उनकी हो चली हो, लेकिन उनके बल्ले की आग अभी भी चिर-परिचित ही है. 

VIDEO:  विराट कोहली सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद
क्रिस गेल की पारी की खास बात यह रही कि उन्होंने पारी में चौकों से ज्यादा छक्के जड़े. गेल ने जहां 7 चौके लगाए, तो वहीं उन्होंने 11 छक्के लगाए. क्रिस गेल का यह वनडे में 23वां शतक रहा. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement