ICC की वनडे टीम में विराट कोहली को जगह नहीं, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह चुने गए

ICC की वनडे टीम में विराट कोहली को जगह नहीं, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह चुने गए

ICC की वनडे टीम में भारत से रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया

खास बातें

  • चैंपियन इंग्लैंड के चार खिलाड़ियों को किया गया शामिल
  • बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को भी दिया गया मौका
  • पाकिस्तान का कोई भी खिलाड़ी नहीं बना सका जगह
लंदन:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) के बाद अपनी वर्ल्ड वनडे टीम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के रूप में दो भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है. न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन (Kane Williamson) इस टीम के कप्तान हैं. भारतीय टीम (India Cricke team) वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) से हारकर बाहर हो गई थी. लेकिन रोहित टूर्नामेंट के सर्वोच्च स्कोरर रहे थे और उन्होंने 648 रन बनाए थे. उन्होंने इस वर्ल्डकप में पांच शतक भी जड़े थे, जो किसी भी एक वर्ल्डकप में लगाया गया सर्वाधिक शतक था. रोहित के अलावा वनडे रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बुमराह भी इस टीम में जगह पाने में सफल रहे हैं. बुमराह ने इस वर्ल्डकप में 18 विकेट चटकाए थे.

विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान 19 को, इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

ICC ने अपनी वर्ल्डकप वनडे टीम की कमान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को सौंपी हैं. विलियम्सन की कप्तानी में कीवी टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची, जहां उसे मेजबान इंग्लैंड के हाथों करीबी हार का सामना करना पड़ा. विलियम्सन ने इस वर्ल्डकप में 578 रन बनाए. विलियम्सन के अलावा न्यूजीलैंड के ही लॉकी फार्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट भी ICC की इस टीम में अपनी जगह पाने में सफल रहे. दोनों ने टूर्नामेंट में क्रमश : 21 और 17 विकेट अपने नाम किए थे. इसके अलावा 44 साल में पहली बार वर्ल्डकप जीतने वाली इंग्लैंड टीम के चार खिलाड़ियों जैसन रॉय, जोए रूट, बेन स्टोक्स और जोफरा आर्चर को ICC वर्ल्ड वनडे में मौका दिया गया. आर्चर ने टूर्नामेंट में 20 जबकि वोक्स ने 16 विकेट हासिल किए थे. वहीं रॉय ने 443 और रूट ने 556 रन बनाए थे. 

World Cup 2019: इन अच्छे कारणों के चलते इंडिया की वर्ल्ड कप से विदाई बहुत ही ज्यादा साल रही

भारत, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के अलावा ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी और मिशेल स्टार्क तथा बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन को भी इस टीम के लिए चुना गया है. कैरी ने इस वर्ल्डकप में 375 रन बनाए थे जबकि स्टार्क ने सर्वाधिक 27 विकेट हासिल किए. वहीं शाकिब ने 11 विकेट लेने के अलावा 606 रन भी बनाए थे. 

VIDEO:  वर्ल्ड कप जीतने के बाद इंग्लिश टीम प्रसन्न मुद्रा में

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com