ICC Test Championship Points Table: इंग्लैंड को हराकर वेस्टइंडीज ने किया बड़ा उलटफेर- इस नंबर पर पहुंचे

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से शानदार जीत हासिल की. 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज ने अब 1- 0 की बढ़त हासिल कर ली है. इंग्लैंड पर मिली जीत के बाद वेस्टइंडीज की टीम को ICC Test Championship Points Table में फायदा पहुंचा था

ICC Test Championship Points Table: इंग्लैंड को हराकर वेस्टइंडीज ने किया बड़ा उलटफेर- इस नंबर पर पहुंचे

इंग्लैंड से मिली जीत के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को टेस्ट चैंपियनशिप में पहुंचा फायदा

ICC Test Championship Points Table: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से शानदार जीत हासिल की. 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज ने अब 1- 0 की बढ़त हासिल कर ली है. इंग्लैंड पर मिली जीत के बाद वेस्टइंडीज की टीम को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में फायदा पहुंचा था. इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने 40 अंक प्राप्त किए और दक्षिण अफ्रीका को पछाड़ते हुए 7वें नंबर पर पहुंच गया गया है. वहीं, दक्षिण अफ्रीका के पास टेस्ट चैंपियनशिप में 24 अंक हैं. वहीं, वेस्टइंडीज ने टेस्ट चैंपियनशिप के तहत पहली जीत हासिल करते हुए 40 अंक बटोरने में सफल रही है. बता दें कि अबतक टेस्ट चैंपियनशिप में वेस्टइंडीज ने 3 टेस्ट खेले हैं और 1 में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम की बात की जाए तो उनके पास अब चैंपियनशिप में 146 अंक के साथ चौथे नंबर पर है. इंग्लैंड को चैंपियनशिप 2020-21 के दौरान यह चौथी हार मिली है. इंग्लैंड ने इस दौरान अबतक 10 टेस्ट मैच खेले हैं. बता दें कि आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में पहले नंबर पर भारतीय टीम (Indian Cricket Team) है जिसके पास इस समय 360 अंक हैं तो वहीं दूसरी ओर दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है. ऑस्ट्रेलिया के 296 अंक हैं. 

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप (ICC Test Championship Points Table)
बता दें कि आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान टेस्ट मैच जीतने वाली टीम को 60 अंक तो वहीं 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में टेस्ट जीतने वाली टीमों को 40 अंक मिलने का नियम बनाया गया है. 4 टेस्ट मैचों वाली सीरीज में जीतने वाली टीम को 30 अंक तो वहीं 5 टेस्ट वाली सीरीज में जीतने वाली टीम को 24 अंक मिलते हैं.

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच 
3 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 16 जुलाई को मैनचेस्टर में खेला जाएगा. वहीं तीसरा टेस्ट मैच 24 जुलाई को मैनचेस्टर में भी खेला जाना है. सीरीज में बने रहने के लिए इंग्लैंड को दूसरा टेस्ट मैच जीतना काफी अहम है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.