यह ख़बर 30 मार्च, 2014 को प्रकाशित हुई थी

टी-20 विश्व कप : पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 50 रनों से हराया

मीरपुर (ढाका):

अहमद शहजाद (नाबाद 111)  के शानदार शतक और उमर गुल (30-3) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में रविवार को खेले गए ट्वेंटी-20 विश्व कप के ग्रुप-2 के अपने तीसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 50 रनों से हरा दिया।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 20 ओवरों में 190 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में बांग्लादेश की टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 140 रन ही बना सकी। उसकी ओर से शाकिब अल हसन ने सबसे अधिक 38 रन बनाए जबकि नासिर हुसैन ने 23 रनों का योगदान दिया।

मशरफे मुर्तजा 17 रनों पर नाबाद लौटे। तमीम इकबाल ने 16 और अनामुल हक ने 18 रन जोड़े। पाकिस्तान की ओर से सईद अजमल ने दो और जुल्फिकार बाबर तथा शाहिद अफरीदी ने एक-एक सफलता हासिल की।

इस जीत के साथ पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। उसके खाते में चार अंक हैं और वह तालिका में तीसरे क्रम पर है। वेस्टइंडीज के भी चार अंक हैं लेकिन वह बेहतर रन रेट के कारण दूसरे स्थान पर है। भारत पहले स्थान पर है। वह सेमीफाइनल में पहुंच चुका है।

पाकिस्तान की ओर से शहजाद ने अपनी 62 गेंदों की नाबाद पारी में 10 चौके और पांच छक्के लगाए। वह ट्वेंटी-20 क्रिकेट में पाकिस्तान की ओर से शतक लगाने वाले पहले और विश्वस के 12वें बल्लेबाज हैं।

पाकिस्तान के शीर्ष क्रम के नाकाम होने के बाद शहजाद ने शोएब मलिक (26) और फिर शाहिद अफरीदी (22) के साथ अहम साझेदारियां कर अपनी टीम को मजबूत योग तक पहुंचाया।

पाकिस्तान ने एक समय 71 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए थ। कामरान अकमल ने सिर्फ नौ रन बनाए लेकिन शहजाद की आतिशी बल्लेबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने पहले विकेट के लिए 43 रन बनाए। इसमें 90 फीसदी योगदान शहजाद का रहा।

कप्तान मोहम्मद हफीज का विकेट 70 के कुल योग पर गिरा। हफीज ने आठ रन बनाए जबकि उमर अकमल खाता भी नहीं खोल सके। शहजाद को लेकिन इसकी कोई परवाह नहीं थी। उन्होंने शोएब के साथ चौथे विकेट के लिए 50 गेंदों पर 83 रनों की साझेदारी की और फिर अफरीदी के साथ 12 गेंदों पर 34 रन जोड़े।

शोएब ने 23 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 26 रन बनाए। अफरीदी ने अपनी नौ गेंदों की पारी में दो छक्के और एक चौका लगाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बांग्लादेश की ओर से अब्दुर रज्जाक ने सबसे सधी हुई गेंदबाजी की। रज्जाक ने चार ओवरों में 20 रन देकर दो विकेट लिए। शाकिब अल हसन ने भी चार ओवरों में 21 रन देकर एक विकेट लिया लेकिन मशरफे मुर्तजा ने चार ओवरों में 63 रन लुटाए।