NDTV Khabar

अगर अनिल कुंबले चाहें तो वेस्टइंडीज दौरे तक बने रह सकते हैं कोच : सीओए विनोद राय

भारत पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करेगा. इसका पहला मैच 23 जून को खेला जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अगर अनिल कुंबले चाहें तो वेस्टइंडीज दौरे तक बने रह सकते हैं कोच : सीओए विनोद राय

टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. 'पिछले साल कुंबले को एक साल के लिए कोच चुना गया था'
  2. 'कोच चयन करने का काम सीएसी का है, लेकिन प्रक्रिया में देरी हुई है'
  3. 'कुंबले अगर स्वीकार करते हैं तो वेस्टइंडीज दौरे के लिए कोच बने रहेंगे'
नई दिल्ली: बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति (सीओए) के चेयरमैन विनोद राय ने सोमवार को कहा कि अनिल कुंबले अगर स्वीकार करते हैं, तो वह वेस्टइंडीज दौरे के लिए भी भारतीय टीम के कोच बने रहेंगे. उन्होंने इसके साथ ही कहा कि अगले मुख्य कोच का फैसला क्रिकेट सलाहकार समिति करेगी.

विनोद राय ने सीओए की बैठक के बाद कहा, 'कोच चयन करने का काम सीएसी का है जिसने पिछले साल अनिल कुंबले को एक साल के लिए कोच चुना था. अब प्रक्रिया का अनुसरण किया जा रहा है. लेकिन प्रक्रिया में देरी हुई है और अगर कुंबले स्वीकार करते हैं तो वह वेस्टइंडीज दौरे के लिए भी कोच रहेंगे.'

उन्होंने कहा, 'सीएसी भविष्य पर फैसला करने के लिए लंदन में बैठक कर रही है. भारत पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलने के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करेगा. इसका पहला मैच 23 जून को खेला जाएगा. सीरीज का एकमात्र टी-20 मैच 9 जुलाई को खेला जाएगा. इतिहासकार रामचंद्र गुहा के त्यागपत्र देने के बाद सीओए अब तीन-सदस्यीय समिति रह गई है.

विनोद राय से पूछा गया कि क्या कोच नियुक्ति की प्रक्रिया को बेहतर तरीके से निबटाया जा सकता था, उन्होंने कहा कि कप्तान विराट कोहली और कुंबले के बीच मतभेदों का दावा करने वाली रिपोर्टों में इस मामले को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया.

उन्होंने कहा, 'सच्चाई यह है कि यह एक साल का अनुबंध था और इसलिए प्रक्रिया का अनुसरण किया गया. मेरी समझ में नहीं आ रहा है कि इसे विवाद क्यों बनाया गया. मैंने कोहली और कुंबले दोनों से बात की और जो कुछ बातें की जा रही थीं, उनमें से किसी ने भी उसकी पुष्टि नहीं की.

टिप्पणियां
सीएसी में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं. वे अभी लंदन में हैं तथा चैंपियंस ट्रॉफी से इतर कप्तान और कोच के संपर्क में हैं. सीएसी कुंबले को बनाए रखने के पक्ष में है. उसने 26 जून को होने वाली बीसीसीआई एजीएम से पहले कुछ समय मांगा है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement