भारतीय कोच बनने का मौक़ा मिला तो ज़रूर सोचूंगा : शेन वार्न

भारतीय कोच बनने का मौक़ा मिला तो ज़रूर सोचूंगा : शेन वार्न

शेन वार्न और सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

रवि शास्त्री का क़रार ख़त्म होने पर बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर के बयान ने दुनिया के सबसे मज़बूत टीम का कोच बनने के लिए दावेदारों के लिए मौक़े भी खोल दिए हैं। इस दावेदारी के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने सबसे आगे बढ़कर हाथ उठाया है।

46 साल के दिग्गज शेन वार्न ने कहा कि अगर ऐसी बात सामने आती है तो वो उसे नकारेंगे नहीं, लेकिन उन्होंने कहा कि फ़िलहाल वो टेलिविज़न ब्रॉडकास्टर और प्रोफ़ेशनल पोकर खिलाड़ी के तौर पर काफ़ी व्यस्त हैं।

शेन वॉर्न ने कहा, "मैंने किसी भी चीज़ के लिए ना नहीं कहा है और भारतीय टीम बहुत प्रतिभाशाली है। लेकिन मेरे पास (दूसरी व्यस्तताओं की वजह से) बहुत कम फ़्री डे हैं।" लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि अगर इसका मौक़ा उनके पास आता है तो वो इस बारे में ज़रूर सोचेंगे।

शेन वार्न ने 145 टेस्ट में 708 विकेट, 194 वनडे में 293 विकेट, 73 घरेलू टी-20 मैचों में 70 विकेट और 301 फ़र्स्ट क्लास मैचों में 1319 विकेट हासिल किए हैं।

शेन वॉर्न और ब्रेट ली मुंबई में एक समारोह में हिस्सा ले रहे थे। इस दौरान ब्रेट ली ने कहा, "मैं भारत बार-बार आना पसंद करता हूं। मैं भारत को अपना दूसरा घर मानता हूं। लेकिन मुझे नहीं पता कि मैं इसके लिए तैयार हूं या नहीं, क्योंकि मैं काफ़ी व्यस्त हूं।"

बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा, "रवि शास्त्री का बीसीसीआई के साथ क़रार ख़त्म हो गया है। हम एक फ़ुल टाइम कोच की तलाश में हैं और इसका फ़ैसला क्रिकेट एडवाइज़री कमेटी करेगी। अब टीम डायरेक्टर और कोच अलग-अलग नहीं होंगे। अपने क़रार के नवीनीकरण के लिए रवि शास्त्री भी आवेदन दे सकते हैं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अनुराग ठाकुर के बयान से ये भी साफ़ है कि इस बार टीम डायरेक्टर और कोच के लिए एक ही पद होगा और इसका फ़ैसला फ़िलहाल क्रिकेट एडवाइज़री कमेटी को करना है जिसमें सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं।