अफगानिस्‍तान के इकराम अली खिल ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का वर्षों पुराना वर्ल्‍डकप रिकॉर्ड..

अफगानिस्‍तान के इकराम अली खिल ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का वर्षों पुराना वर्ल्‍डकप रिकॉर्ड..

Afghanistan vs West Indies: Ikram Ali Khil ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच में 86 रन की बेहतरीन पारी खेली

खास बातें

  • 18 वर्ष 278 दिन की उम्र में वर्ल्‍डकप मैच में 80+ का स्‍कोर बनाया
  • सचिन तेंदुलकर के नाम पर पर था पिछला रिकॉर्ड
  • उन्‍होंने 1992 में 18 साल 318 दिन की उम्र में बनाए थे 81 रन
लीड्स :

World Cup 2019: वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) के अंतर्गत गुरुवार को खेले गए मैच में हालांकि अफगानिस्‍तान को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ (Afghanistan vs West Indies) 23 रन की हार का सामना करना पड़ा लेकिन अफगानी प्‍लेयर्स ने भरपूर संघर्ष के बाद ही हार मानी. इस मैच में अफगानिस्‍तान के बल्‍लेबाज इकराम अली खिल (Ikram Ali Khil)ने मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के कई साल से बरकरार रिकॉर्ड को अपने नाम किया. इकराम वर्ल्‍डकप इतिहास में 80+ का स्‍कोर बनाने वाले दुनिया के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए है. 18 वर्ष 278 दिन के विकेटकीपर बल्‍लेबाज इकराम (Ikram Ali Khil) ने मैच में 86 रन की बेहतरीन पारी खेली और सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ा. सचिन तेंदुलकर ने 1992 के वर्ल्‍डकप में जब जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ 81 रन की पारी खेली थी, उस समय उनकी उम्र 18 साल 318 दिन थी.

World Cup 2019: कुछ ऐसे प्रशंसक बना रहे पाकिस्तान के सेमीफाइनल के समीकरण का मजाक

गौरतलब है कि इकराम को चोटिल मोहम्‍मद शहजाद के स्‍थान पर अफगानिस्‍तान की टीम में स्‍थान दिया गया था. श्रीलंका के कुमार संगकारा की बल्‍लेबाजी के इकराम प्रशंसक रहे हैं. संगकारा की ही तरह विकेटकीपर बल्‍लेबाज इकराम (Ikram Ali Khil) ने कहा कि संगकारा की स्‍ट्राइक को रोटेट करने की काबलियत के वे प्रशंसक रहे हैं और उनकी ही तरह ऐसा करना चाहते हैं. cricketworldcup.com ने इकराम के हवाले से कहा-संगकारा की स्‍ट्राइक रोटेट करने और चौके लगाने की क्षमता उन्‍हें विश्‍वस्‍तरीय बल्‍लेबाज बनाती थ, मैं भी उनकी तरह बल्‍लेबाजी करने की कोशिश करता हूं.

वॉन का अनुमान, सेमीफाइनल में टीम इंडिया से होगा इंग्‍लैंड का मुकाबला, फैंस ने यूं दिया जवाब..

अफगानिस्‍तान के इस बल्‍लेबाज ने कहा कि क्रिकेट के दिग्‍गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड तोड़कर मैं गर्व महसूस कर रहा हूं. 18 साल के इकराम अफगानिस्‍तान के लिए अब तक नौ मैच खेल चुके हैं, इसमें उन्होंने 24.67 के औसत से  148 रन बनाए हैं. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ बनाए गए 86 रन वनडे इंटरनेशनल में उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर है.

वीडियो: बांग्‍लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com