Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर ने शाहिद अफरीदी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-वह बेहद स्‍वार्थी खिलाड़ी

पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर ने शाहिद अफरीदी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-वह बेहद स्‍वार्थी खिलाड़ी

Shahid Afridi ने 'गेम चेंजर' में Javed Miandad और Waqar Younis पर कई आरोप लगाए हैं

नई दिल्ली:

Shahid Afridi: पाकिस्‍तान के पूर्व हरफनमौला शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) इस समय मीडिया की सुर्खियों में हैं. अफरीदी ने अपनी आत्‍मकथा 'गेम चेंजर' (Game Changer) में भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर व कोच जावेद मियांदाद व वकार यूनुस पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. अफरीदी को उनकी ही शैली में जवाब पाकिस्‍तान के पूर्व ओपनर इमरान फरहत (Imran Farhat) ने दिया है. इमरान फरहत ने शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) के बारे में कहा कि वह (अफरीदी)एक स्वार्थी खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने फायदे के लिए कई करियर बरबाद किए हैं. गौरतलब है कि अफरीदी (Shahid Afridi) ने हाल में रिलीज हुई अपनी आत्मकथा 'गेम चेंजर' में कई खुलासे किए हैं. उन्होंने इसमें कश्मीर और 2010 स्पॉट फिक्सिंग मामले पर भी बात की है.

शाहिद अफरीदी के आरोपों पर जावेद मियांदाद ने चुप्‍पी तोड़ी, कही यह बात...

पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद (Javed Miandad) और वकार यूनुस (Waqar Younis) भी उनके निशाने पर रहे. फरहत (Imran Farhat) ने ट्वीट करके अफरीदी के खिलाफ नाराजगी जाहिर की. उन्होंने लिखा, "मैंने अफरीदी की किताब के बारे में जो भी अभी तक सुना और पढ़ा वो शर्मनाक है. एक खिलाड़ी जिसने अपनी उम्र के बारे में करीब 20 वर्षों तक झूठ बोला और अब वह हमारे कुछ दिग्गज खिलाड़ियों को दोष दे रहा है." फरहत ने लिखा, "मेरे पास भी इस 'तथाकथित संत' के बारे में काफी कहानियां हैं जिसके साथ हमें खेलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. उनमें एक नेता बनने के सभी गुण हैं."

तो शाहिद अफरीदी को स्पॉट फिक्सिंग के बारे में पहले ही सब मालूम था, लेकिन...

अफरीदी की टिप्‍पणी पर गंभीर को आया गुस्‍सा, बोले-तुम्‍हें मनोचिकित्‍सक के पास ले जाऊंगा

फरहत (Imran Farhat) ने कहा, "मेरे पास बताने के लिए कुछ कहानियां हैं और इस किताब में जिनके बारे में बुरा लिखा गया है, मैं उनसे आग्रह करता हूं कि आगे आकर बोलें और इस स्वार्थी खिलाड़ी की सच्चाई सबको बताएं जिसने अपने फायदे के लिए कई अच्छे खिलाड़ियों के करियर को बर्बाद कर दिया." बाएं हाथ के बल्‍लेबाज फरहत (Imran Farhat) ने पाकिस्तान के लिए 40 टेस्ट और 58 वनडे मैच खेले. 36 वर्ष के हो चुके फरहत ने टेस्‍ट क्रिकेट में तीन शतक के साथ 2400 रन बनाए, इस दौरान 128 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. फरहत ने टेस्‍ट में 14 अर्धशतक भी जड़े. वनडे इंटरनेशनल की बात करें तो उन्‍होंने 58 मैचों में 1719 रन बनाए, इसमें एक शतक और 13 अर्धशतक शामिल रहे. 107 रन वनडे क्रिकेट में उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है. (इनपुट. आईएएनएस)

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर बॉलर हैं चहल और कुलदीप