यह ख़बर 12 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सचिन को अच्छे फार्म में रहते हुए संन्यास लेना चाहिए : इमरान खान

खास बातें

  • न्यूजीलैंड के साथ हाल ही में समाप्त दो मैचों की टेस्ट शृंखला में लगातार तीन मौकों पर बोल्ड होने के बाद सचिन पर संन्यास का दबाव बढ़ गया है। सचिन 39 साल के हो गए हैं।
नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान ने भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर को सलाह दी है कि उन्हें चयनकर्ताओं की दया पर निर्भर नहीं रहना चाहिए और अच्छे फार्म में रहते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहना चाहिए।

न्यूजीलैंड के साथ हाल ही में समाप्त दो मैचों की टेस्ट शृंखला में लगातार तीन मौकों पर बोल्ड होने के बाद सचिन पर संन्यास का दबाव बढ़ गया है। सचिन 39 साल के हो गए हैं।

इमरान ने कहा कि अगर वह सचिन के स्थान पर होते तो लय में रहते हुए क्रिकेट को अलविदा कह देते।

इमरान ने एक समाचार चैनल से बातचीत के दौरान कहा, सचिन एक महान खिलाड़ी हैं, लेकिन मैं तो इतना ही कहूंगा कि अगर मैं उनकी जगह होता तो मैं शीर्ष पर रहते हुए संन्यास ले लेता। मैं कभी भी चयनकर्ताओं की दया पर निर्भर नहीं रहता।

यह पूछे जाने पर कि क्या सचिन को कभी चयनकर्ताओं की दया पर निर्भर रहना पड़ा है, इमरान ने कहा, नहीं, लेकिन आप खुद को ऐसी स्थिति में क्यों रखना चाहते हैं। मेरा मलतब यह है कि सचिन के नाम असाधारण रिकॉर्ड है, आखिर अब उन्हें और क्या चाहिए?"

इमरान ने कहा कि उन्हें यह बात चिंतित करती है कि क्या अब सचिन अपनी क्षमता के साथ न्याय कर सकेंगे?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इमरान बोले, यहां मैं फिर से खुद को इस स्थिति में रखना चाहूंगा। मेरा मानना है कि मैं इस उम्र में अपनी क्षमता के साथ कभी न्याय नहीं कर सकता। ऐसे में मैं चाहूंगा कि लोग मुझे उसी खिलाड़ी के तौर पर याद करें, जिसने देश के लिए कई शानदार पारियां खेलीं और शीर्ष पर रहते हुए क्रिकेट से संन्यास लिया।