इमरान खान ने पाकिस्तानी अमेरिकियों से किया वादा, कहा- हम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट...

इमरान खान ने पाकिस्तानी अमेरिकियों से किया वादा, कहा- हम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट...

इमरान खान ने अपनी कप्तानी में पाकिस्तान को 1992 का वर्ल्डकप चैंपियन बनाया था

खास बातें

  • वर्ल्डकप 2019 में लचर प्रदर्शन रहा पाकिस्तान टीम का
  • लगातार चार जीत दर्ज करने के बाद भी सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई टीम
  • इमरान ने पाकिस्तानी-अमेरिकियों से किया सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम का वादा
वाशिंगटन डीसी:

अमेरिकी की तीन दिवसीय यात्रा पर पहुंचे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imram Khan) ने पाकिस्तानी अमेरिकियों से वादा किया है कि वर्ल्डकप 2019 (World Cup 2019) में राष्ट्रीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद वह 'दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम' तैयार करने की योजना पर काम कर रहे हैं. क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान रविवार को वाशिंगटन डीसी के कैपिटल वन एरेना में जुटे पाकिस्तानी-अमेरिकियों को संबोधित कर रहे थे. हाल में संपन्न वर्ल्डकप में पाकिस्तानी टीम (Pakistan Cricket team) के लचर प्रदर्शन के संदर्भ में इमरान ने कहा कि उन्होंने टीम में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को लाकर उसे अगले टूर्नामेंट तक दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम बनाने की तैयारी शुरू कर दी है. पाकिस्तान को अपनी कप्तानी में वर्ल्डकप 1992  जिताने वाले इमरान ने कहा, 'मेरे शब्द याद रखना.' हालांकि इमरान ने अपनी योजना के बारे में विस्तार से कोई जानकारी नहीं दी.

टेस्‍ट और सीमित ओवरों के क्रिकेट के लिए अलग-अलग कप्‍तान व कोच नियुक्‍त कर सकता है पाकिस्‍तान..

इमरान अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर गए हैं और सोमवार को उनके वाइट हाउस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने का कार्यक्रम है. उन्होंने 16 जून को भारत के खिलाफ हुए अहम मुकाबले के लिए हार का डर भुलाने की राष्ट्रीय टीम को सलाह दी थी और कहा था कि हार के डर के कारण नकारात्मक और रक्षात्मक रणनीति बनती है.


इंडीज दौरे के लिए शुभमन गिल को क्‍यों नहीं चुना गया, चयन समिति प्रमुख MSK प्रसाद ने दिया यह जवाब..

हालांकि इसके बाद भी पाकिस्तान को भारत से हार का सामना करना पड़ा था. इसके साथ ही नेट रन रेट में न्यूजीलैंड से पिछड़ने के कारण वह सेमीफाइनल के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाया था. टूर्नामेंट में पाकिस्तान टीम पांचवे नंबर रही थी. इस बार इंग्लैंड ने वर्ल्डकप की ट्रॉफी जीती. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  रविवार को विंडीज दौरे के लिए तीन भारतीय टीमों का ऐलान किया गया.