NDTV Khabar

SAvsAUS : अंपायरों से बुरे व्यवहार के लिए इमरान ताहिर पर लगा जुर्माना

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SAvsAUS : अंपायरों से बुरे व्यवहार के लिए इमरान ताहिर पर लगा जुर्माना

इमरान ताहिर की 5वें वनडे में डेविड वार्नर से बहस हुई थी (फाइल फोटो)

केपटाउन:

दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पांचवें एवं आखिरी वनडे मैच में डेविड वार्नर के साथ हुए विवाद के कारण मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगा है. अंतरराष्ट्रीय किक्रेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को इस बात पुष्टि की है. इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीकी टीम पर धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगाया गया है.

आईसीसी के बयान के मुताबिक, ताहिर ने अंपायरों द्वारा लगातार शांत रहने का अनुरोध करने की बात को न मानते हुए उनका अनादर किया. उन्हें आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.1.1 का दोषी पाया गया है, जिसमें खेल भावना को नुकसान पहुंचाना शामिल है. उनके खाते में दो नकारात्मक अंक भी जुड़ गए हैं.

अगर ताहिर के हिस्से में अगले दो साल के अंदर चार या उससे ज्यादा नकारात्मक अंक जुड़ जाते हैं तो उन पर एक टेस्ट मैच, दो वनडे या दो टी-20 मैचों का प्रतिबंध लग सकता है.


टिप्पणियां

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर धीमी ओवर गति के कारण मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना और बाकी खिलाड़ियों पर मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगा है. डु प्लेसिस और ताहिर ने अपनी गलती मानी है और आईसीसी मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड द्वारा दी गई सजा को मंजूर किया है.

गौरतलब है कि डेविड वॉर्नर के बेहतरीन शतक के बावजूद दक्षिण अफ्रीका ने पांचवें और अंतिम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 31 रन से हराकर सीरीज़ 5-0 से जीतकर क्लीनस्वीप किया. वॉर्नर ने 136 गेंद में 173 रन की पारी खेली लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिला जिससे दक्षिण अफ्रीका के आठ विकेट पर 327 रन के जवाब में आस्ट्रेलिया की टीम 296 रन पर सिमट गई. दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज़ के पांचों मैच जीते. ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की द्विपक्षीय श्रृंखला में पहली बार सभी मैच गंवाए. ऑस्ट्रेलिया हालांकि आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखेगा जबकि दक्षिण अफ्रीका उससे दो अंक पीछे दूसरे स्थान पर है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement