वर्ल्‍डकप-2019 के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कहेंगे लेग स्पिनर इमरान ताहिर

वर्ल्‍डकप-2019 के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कहेंगे लेग स्पिनर इमरान ताहिर

Imran Tahir ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 20 टेस्‍ट, 95 वनडे और 37 टी20 मैच खेले हैं

खास बातें

  • पाकिस्‍तान के लाहौर शहर में जन्‍मे थे इमरान ताहिर
  • इस माह के आखिर में 40 साल के हो जाएंगे
  • अभी टी20 मैच खेलना जारी रखेंगे ताहिर
जोहानिसबर्ग:

लेग स्पिनर स्पिनर इमरान ताहिर (Imran Tahir)  की उम्र भले ही 39 साल हो गई हो लेकिन मैदान में उनका जोश देखते ही बनता है. बहरहाल, पाकिस्‍तान में जन्‍मे लेकिन दक्षिण अफ्रीका की ओर से क्रिकेट खेलने वाले ताहिर ने अब वनडे इंटरनेशनल से संन्‍यास लेने का फैसला किया है.  इमरान ताहिर ने सोमवार को कहा कि वह इंग्लैंड एवं वेल्स में होने वाले वर्ल्‍डकप के बाद वे वनडे इंटरनेशनल से संन्यास ले लेंगे.  ताहिर इस समय दक्षिण अफ्रीका की स्पिन गेंदबाजी के आधारस्‍तंभ हैं.हालांकि ताहिर (Imran Tahir)ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका (South Africa)की तरफ से टी20 इंटरनेशनल में खेलना जारी रखना चाहेंगे.

इसलिए अगरकर ने टीम मैनेजमेंट के 'विराट विचार' को बताया बेवकूफी भरा

27 मार्च 1979 को लाहौर में जन्‍मे ताहिर (Imran Tahir)इस माह के आखिर में 40 साल के हो जाएंगे. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ रविवार को दक्षिण अफ्रीका की आठ विकेट से जीत में 26 रन देकर तीन विकेट लेकर अहम भूमिका निभाई थी. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) सोमवार को बयान जारी किया जिसमें ताहिर ने कहा कि वह वर्ल्‍डकप-2019  के बाद फ्रीलांस क्रिकेटर के रूप में अपने भविष्य की पुनर्समीक्षा करेंगे. उन्होंने कहा, ‘मैं वर्ल्‍डकप में खेलना चाहता हूं. मैंने वर्ल्‍डकप में अपना (वनडे) करियर समाप्त करने का फैसला किया है और इसलिए मेरा तब तक का अनुबंध है. इसके बाद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने मुझे दुनियाभर के विभिन्न लीग में खेलने की अनुमति दे दी है लेकिन मैं दक्षिण अफ्रीका के लिए टी20 क्रिकेट खेलना चाहूंगा.' ताहिर ने 95 वनडे में 156 विकेट लिये हैं. वह इससे पहले 2011 और 2015 के वर्ल्‍डकप में भी खेल चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने 2014 और 2016 विश्व टी20 टूर्नामेंट में भी हिस्सा लिया था.

ICC Test Rankings: विराट कोहली के शीर्ष स्‍थान के लिए खतरा बने केन विलियमसन

इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने दक्षिण अफ्रीका के लिए डेब्‍यू करीब 32 वर्ष की उम्र में फरवरी 2011 में वनडे मैच खेलकर किया था. वे अब तक 20 टेस्‍ट, 95 वनडे और 37 टी20 मैच खेल चुके हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में 57, वनडे में 156 और टी20 इंटरनेशनल में 62 विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं. (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: गावस्‍कर बोले, कुलदीप और चहल हैं निडर गेंदबाज

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com