विराट बने Google पर मोस्ट सर्च्ड क्रिकेटर, इस भारतीय महिला ने किया पुरुष दिग्गजों को हैरान

इस अध्ययन में खुलासा हुआ कि गूगल (Google) पर विराट कोहली को जनवरी से लेकर जून तक हर महीने 16.2 लाख बार ऑनलाइन सर्च किया गया, जबकि टीम विराट कोहली (Virat Kolhli) महीने 2.4 लाख बार सर्च किया गया. वहीं, एमएस धोनी (MS Dhoni) और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendukar) सहित कई भारतीय क्रिकेटर Google पर सबसे ज्यादा सर्च्ड होने के मामले में टॉप-10 में जगह बनाने में सफल रहे.

विराट बने Google पर मोस्ट सर्च्ड क्रिकेटर, इस भारतीय महिला ने किया पुरुष दिग्गजों को हैरान

Google पर Virat Kohli की लोकप्रियता का कोई मुकाबला नहीं है

खास बातें

  • Google पर प्रशंसकों चाहें विराट...विराट...!
  • पिछले छह महीने में सभी पर पड़े भारी
  • टॉप-10 में सचिन और धोनी भी शामिल
नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की लोकप्रियता का कोई जोड़ नहीं है, यह एक बार फिर से साबित हो गया है. एक अध्ययन में साबित हुआ है कि 31 साल के विराट कोहली दुनिया के  सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी हैं. साथ ही, अध्ययन में "टीम विराट" (Team Virat) भी सबसे लोकप्रिय टीम के रूप में उभरकर सामने आयी है. एसईएमरश नाम की संस्था ने किया. सर्च में सबसे हैरानी की बात यह रही कि ऑनलाइऩ सर्च के मामले में भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने टीम इंडिया के कई बड़े पुरुष क्रिकेटरों को पीछे छोड़ दिया. इस अध्ययन में खुलासा हुआ कि विराट कोहली को जनरी से लेकर जून तक हर महीने 16.2 लाख बार ऑनलाइन सर्च किया गया, जबकि टीम विराट कोहली (Virat Kolhli) महीने 2.4 लाख बार सर्च किया गया. कुल मिलाकर विराट कोहली (Virat Kohi) को इस अवधि में गूगल पर 96 लाख बार सर्च किया गया. वहीं, ऑनलाइन सर्च में शीर्ष-10 में शामिल होने वाले अन्य खिलाड़ियों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma), एमएस धोनी (MS Dhoni), जॉर्ज मैके, जोश रिचर्ड्स, हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya), सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), क्रिस मैथ्यूज और श्रेयस अय्यर रहे.  

यह भी पढ़ें: आलोचना झेल रहे पाकिस्तान कप्तान अजहर अली को सरफराज का समर्थन, पूर्व कप्तान ने लिखा कि...

बता  दें कि साल 2020 में जनवरी से जून तक प्रत्येक क्रिकेटर को क्रमश: औसतन 9.7, 9.4, 9.1, 7.1, 6.7, 5.4, 4.1 और 3.4 लाख बार सर्च किया गया. टीमों में टीम विराट सबसे ऊपर रही और इसके बाद इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, आयरलैंड, अफगानिस्तान और जिंबाब्वे का नंबर आता है. प्रत्येक टीम को क्रमश: .66, .33, .29, .23, .16, .12, .12, .09, .05, .04 और .03 लाख बार सर्च किया गया. 


यह भी देखा गया कि क्रिकेटप्रेमी महिला क्रिकेटरों की तरफ भी खासे आकर्षित रहे. शीर्ष दस में न होने के बावजूद भारत की स्मृति मंधाना और एलसी पैरी 12वें और 20वें नंबर पर रहीं. इन महिलां ने ऑनलाइन सर्चिंग मामले में युवराज सिंह और शिखर धवन जैसे खिलाड़ी को पछाड़ दिया. मतलब ऑनलाइन सर्च मामले में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) कई नामी-गिरामी पुरुष क्रिकेटरों को लोकप्रियता के मामले पानी पिला रही हैं. 

यह भी पढ़ें: आर. अश्विन ने आईपीएल से पहले इजाद की नई 'गच्चा बॉल', पोस्ट किया VIDEO

एसईएमरश के संचार प्रमुख ने कहा कि हम अपने अध्ययन के परिणाम से बिल्कुल भी हैरान नही हैं और हम बहुत ही उत्साहित हैं. विराट कोहली और टीम इंडिया का सर्च में सबसे लोकप्रिय होकर उभर कर आना बिल्कुल भी हैरनी की बात नहीं है. हैरानी की बात यह है कि कुछ महिला क्रिकेटरों के स्टार सितारा क्रिकेटरों से ज्यादा सर्च किया जा रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.