NDTV Khabar

आईसीसी के इस टूर्नामेंट के फाइनल में सरफराज और इमाद ने हरा दिया था भारत को

भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले महामुकाबले से पहले कई तरह के आंकड़े सामने आ रहे हैं. ज्यादातर आंकड़े भारत के पक्ष में है लेकिन पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद और इमाद वसीम से जुड़ा एक ऐसा दिलचस्प आंकड़ा भी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आईसीसी के इस टूर्नामेंट के फाइनल में सरफराज और इमाद ने हरा दिया था भारत को

भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले महामुकाबले से पहले कई तरह के आंकड़े सामने आ रहे हैं.

नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले महामुकाबले से पहले कई तरह के आंकड़े सामने आ रहे हैं. ज्यादातर आंकड़े भारत के पक्ष में है लेकिन पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद और इमाद वसीम से जुड़ा एक ऐसा दिलचस्प आंकड़ा भी है फाइनल मुकाबले से पूर्व पाकिस्तानी प्रशंसकों को रोमांचित कर सकता है. आईसीसी टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का रिकॉर्ड काफी खराब है. टीम इंडिया ने 15 में से 13 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि सिर्फ दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है लेकिन पाक के मौजूद कप्तान के पास खुश होने का कारण है.

सरफराज और बाएं हाथ के स्पिनर इमाद पाकिस्तान टीम के सिर्फ दो ऐसे सदस्य हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ आईसीसी टूर्नामेंट का फाइनल जीता है. वो मैच था अंडर 19 विश्व कप के फाइनल. पाकिस्तान की जूनियर टीम ने 2006 में अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में कोलंबो के प्रेमदास स्टेडियम में भारत को 38 रन से हराकर खिताब जीता था. खराब तरीके से तैयार की गई पिच पर पाकिस्तान की टीम 109 रन आउट हो गई थी लेकिन इसके बाद उसने भारत को सिर्फ 71 रन पर समेट दिया. सरफराज पाकिस्तान टीम के कप्तान थे जबकि भारतीय टीम की अगुआई चेतेश्वर पुजारा कर रहे थे. पाकिस्तान की तरह ही भारत की उस टीम के दो सदस्य रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा कल के मैच में खेलेंगे. 

पिछले मैच में कुछ खास नहीं कर पाए थे सरफराज 
हर मैच अलग होता है. 4 जून को खेले पिछले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 124 रन से करारी शिकस्त दी थी. सरफराज अहमद और इमाद वसीम कुछ खास नहीं कर पाए थे. सरफराज अहमद 26 गेंदों पर महज 15 रन ही बना सके थे. हार्दिक पांड्या ने उन्हें अपना शिकार बनाया था. वहीं, इमाद वसीम का भी वही हाल रहा था. गेंदबाजी ने जहां उन्होंने 9.1 ओवर में 66 रन दिए थे. बल्लेबाजी में अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे.  

(इनपुट भाषा से भी)

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement