U19 World Cup Final: बांग्‍लादेश के ख‍िलाफ फाइनल से पहले सच‍िन तेंदुलकर ने भारतीय टीम को द‍िया यह संदेश..

U19 World Cup Final:आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍डकप के फाइनल (ICC U19 World Cup Final) में भारतीय टीम (Indian Team) बांग्‍लादेश के ख‍िलाफ (India U19 vs Bangladesh U19) मुकाबला खेलेगी.

U19 World Cup Final: बांग्‍लादेश के ख‍िलाफ फाइनल से पहले सच‍िन तेंदुलकर ने भारतीय टीम को द‍िया यह संदेश..

U19 World Cup Final: फाइनल मैच भारत और बांग्‍लादेश के बीच खेला जाएगा

खास बातें

  • कहा, भारत के ल‍िए व‍िजेता ट्राफी जीत‍िए
  • चार बार चैंप‍ियन रही है भारतीय अंडर19 टीम
  • पहली बार फाइनल में पहुंचा है बांग्‍लादेश

India U19 vs Bangladesh U19: आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍डकप के फाइनल (ICC U19 World Cup Final)में भारतीय टीम (Indian Team) अब से कुछ देर बाद बांग्‍लादेश के ख‍िलाफ (India U19 vs Bangladesh U19) मुकाबला खेलेगी. भारतीय टीम यद‍ि आज फाइनल में जीती तो अंडर-19 वर्ल्‍डकप में पांचवीं बार ख‍िताब पर कब्‍जा करेगी. मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सच‍िन तेंदुलकर ने ख‍िताबी मुकाबले में पहले प्र‍ियम गर्ग की टीम को जीत की शुभकामनाएं दी हैं. टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने अब तक अपने प्रदर्शन से हर क‍िसी को प्रभाव‍ित क‍िया है. ऐसे में स्‍वाभाव‍िक रूप से उसे ही चैंप‍ियन बनने का मजबूत दावेदार माना जा रहा है. भारतीय टीम ने अब तक टूर्नामेंट के अपने सभी मैचों में जीत हास‍िल की है. नॉकआउट दौर में भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेल‍िया और पाक‍िस्‍तान जैसी टीमों को आसानी से मात दी है. टीम के टूर्नामेंट में अब तक के प्रदर्शन का ज‍िक्र करते हुए सच‍िन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ट्वीट क‍िया, 'उम्‍मीद है क‍ि आप टीम के अब तक के शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखेंगे और भारत के ल‍िए ख‍िताब जीत हास‍िल करेंगे.'

यशस्‍वी ही नहीं, भारतीय U19 टीम के इन क्र‍िकेटरों के संघर्ष की कहानी भी देती है प्रेरणा..

गौरतलब है क‍ि भारतीय टीम ने अब तक र‍िकॉर्ड चार बार अंडर 19 वर्ल्‍डकप में ख‍िताब जीता है. यही नहीं, भारत टूर्नामेंट का गत व‍िजेता भी है. दूसरी ओर, बांग्‍लादेश की टीम ने पहली बार इस प्रत‍िष्‍ठ‍ित टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है. टीम ने सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड को हराकर ख‍िताबी मुकाबले में भारत से भ‍िड़ने का श्रेय हास‍िल क‍िया है. बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों ही ल‍िहाज से भारतीय टीम संतुल‍ित है.

भारत के ओपनर यशस्‍वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal)ने अब तक टूर्नामेंट में बल्‍ले से कमाल का प्रदर्शन क‍िया है. उन्‍होंने पाक‍िस्‍तान के ख‍िलाफ अहम सेमीफाइनल में शतक लगाया था. द‍िव्‍यांश सक्‍सेना और कप्‍तान प्र‍ियम गर्ग टीम के अन्‍य स्‍थाप‍ित बल्‍लेबाज हैं. गेंदबाजी में तेज गेंदबाज कार्त‍िक त्‍यागी, सुशांत म‍िश्रा और आकाश स‍िंह को स्‍प‍िनर रव‍ि ब‍िश्‍नोई (Ravi Bishnoi) का भरपूर सहयोग हास‍िल हो रहा है. दाएं हाथ के लेग स्‍प‍िनर टूर्नामेंट में अब तक सर्वाध‍िक व‍िकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com