IND v BAN: कुछ ऐसे यशस्वी जयसवाल ने जूनियर वर्ल्ड कप में बैटिंग के 'सभी विभागों' में गाड़ा झंडा

U19 CVC Final: यशस्वी ने 121 गेंदों पर 8 चौकों व 1 छक्के से 88 रन की पारी खेली. और जब लग रहा था कि वह एक और शतक जड़ने जा रहे हैं, तो वह पुल शॉट खेलने की कोशिश में आउट हो गए

IND v BAN: कुछ ऐसे यशस्वी जयसवाल ने जूनियर वर्ल्ड कप में बैटिंग के 'सभी विभागों' में गाड़ा झंडा

यशस्वी जयसवाल ने टूर्नामेंट में असाधारण प्रदर्शन किया

पोचेफस्ट्रोम:

भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी युवा यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) अंडर-19 वर्ल्ड कप ने रनों की बारिश को फाइनल में बांग्लादेश (Ind vs Ban) के खिलाफ भी बरकरार रखा. हालांकि, दुर्भाग्य की बात यह रही है कि वह शतक से चूक गए. और ऐसे समय आउट हुए, जब करीब-करीब स्लॉग ओवर शुरू हो चुके थे. टीम इंडिया की फाइनल (U19 CVC Final) में शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, जब दिव्यांश जल्दी ही आउट हो गए. ऐसे में यशस्वी जयसवाल ने न केवल खराब शुरुआत से उबारा, बल्कि दूसरे विकेट के लिए एक बेहतरीन साझेदारी भी की. बहरहाल, अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपनी इस आखिरी पारी के जरिए बैटिंग के सभी विभागों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा ही दिया. 

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे रवि शास्त्री एंड कंपनी रख रही है भारतीय जूनियरों पर नजर

यशस्वी ने 121 गेंदों पर 8 चौकों व 1 छक्के से 88 रन की पारी खेली. और जब लग रहा था कि वह एक और शतक जड़ने जा रहे हैं, तो वह पुल शॉट खेलने की कोशिश में आउट हो गए. लेकिन अपनी इस पारी को मिलाकर उन्होंने टूर्नामेंट को यादगार बना दिया और राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को संदेश देने के साथ ही देश भर में अपने चाहने वालों की संख्या में भी इजाफा कर दिया. 

यह भी पढ़ें:  इस दस साल पुरानी परंपरा को तोड़ पाएंगे भारतीय जूनियर

इस पारी को मिलाकर यशस्वी ने 6 मैचों में कुल 400 रन बनाए. इसमें उनका औसत 133.33 का रहा और सर्वाधिक स्कोर रहा नाबाद 105. यशस्वी ने इन छह मैचों में 1 शतक के अलावा चार अर्द्धशतक भी लगाए और वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. यशस्वी के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज श्रीलंका के रवींदु रसांथा रहे, जिन्होंने 6 ही मैचों में 286 रन बनाए. बता दें कि यशस्वी टूर्नामेंट के इतिहास में पहले ऐसे बल्लेबाज भी बन गए हैं,  जिन्होंने एक संस्करण में पांच अर्द्धशतकीय पारियां खेलीं. वैसे यशस्वी के यश की बात यहीं ही खत्म नहीं हो जाती. बैटिंग के और विभागों में भी वह टॉप पर रहे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: काफी समय पहले सर्फराज खान ने एनडीटीवी से बात की थी. 

यशस्वी ने सबसे ज्यादा रन व औसत के मामले में ही नहीं, बल्कि चौकों व छक्कों में भी बाजी मार ली. यशस्वी ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 39 चौके और 10 छक्के लगाए. और इस प्रदर्शन के बाद यशस्वी का मैन ऑफ द टूर्नामेंट बनना तय है और उन्हें दूर-दूर तक चैलेंज मिलता नहीं दिख रहा है.